बीजेपी ने आडवाणी और जोशी को दिया बड़ा झटका, न तो प्रत्याशी बनाया और न ही स्टार प्रचारक

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। भाजपा ने इस बार अपनी पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को बड़ा झटका दिया है। पार्टी ने कुछ दिन पहले गांधी नगर से बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट काट दिया और उनका यह टिकट अमित शाह को दे दिया। इसके बाद पार्टी ने हाल ही में कानपुर सीट से मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया है। इतना ही नहीं पार्टी ने न केवल इन नेताओं का टिकट काटा है बल्कि पार्टी की और से उत्तरप्रदेश के लिए जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची से भी इन नेताओं का नाम गायब है।

स्टार प्रचारकों के सूची में नहीं हैं दोनों नेताओं का नाम

लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी के बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। लेकिन इस लिस्ट में वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम शामिल नहीं है। आपको बता दें कि पार्टी ने गांधी नगर से बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट पहले ही काट दिया और अब कानपुर से मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया है। इसके अलावा इस लिस्ट से केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी और सांसद वरुण गांधी का नाम भी गायब है। पार्टी ने आडवाणी और जोशी को दोहरा झटका दिया है। पहले टिकट काटा, अब स्टार प्रचारकों की सूची में नाम भी नहीं है। स्टार प्रचारकों की इस सूची में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती समेत 40 स्टार प्रचारकों को नाम शामिल हैं। दूसरी चौकाने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यणमंत्री योगी आदित्य नाथ का नाम भी काफी नीचे खिसक गया है। जबकि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यननाथ प्रधानमंत्री के बाद सबसे बड़े प्रचारक बनकर उभरे थे। लेकिन इस सूची में उनका नाम 16वें स्था न पर है।

जोशी का टिकट कटने के लगाए जा रहे थे कयास


भाजपा के कानपुर से सांसद और वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर की जनता को खुला खत लिखकर कहा है कि पार्टी नहीं चाहती की वो कानपुर या कहीं और से चुनाव लड़े. उन्होंने कानपुर की जनता को लिखा है कि भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल ने उन्हें सूचित किया है कि वो कानपुर या किसी भी अन्य स्थान से चुनाव नहीं लड़ने वाले.

लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी अपने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को शायद इस बार लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं देगी। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलेगा। जोशी ने टिकट कटने की बात की जानकारी स्वयं दी है। मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के मतदाताओं के नाम एक लिखित संदेश जारी किया है। मतदाओं को लिखे संदेश में उन्होंने लिखा है कि पार्टी उन्हें इस बार कानपुर या किसी भी सीट से प्रत्याशी नहीं बना रही है। जोशी ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने उन्हें आज ही यह जानकारी दी है। रामलाल ने जोशी को पार्टी का फैसला सुनाया कि पार्टी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें। लेकिन जोशी ने इसके के ले मना कर दिया। इसके अलावा जोशी ने राम लाल से कहा कि अगर चुनाव न लड़वाने का फैसला हुआ है तो कम से कम पार्टी अध्यक्ष को आकर हमें बताना चाहिए था। बिना उनके हस्ताक्षर वाले इस पत्र की सत्यता की पुष्टि स्वयं उनके निजी सचिव ललित अधिकारी ने की है। मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटे जाने के बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने जोशी द्वारा जारी लिखित बयान को ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है।

Tag In

#kanpur #lk adwani #murli manohar joshi amit shah bjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *