बीजेपी बड़ा दल बनकर उभरे भले…लेकिन मोदी पीएम नहीं बनेंगे: शरद पवार

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क प्रीति दादूपंथी। एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) के नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि, “बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर आ जाए, लेकिन नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रुप में दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना नहीं है।” शरद पवार ने मुंबई में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही। पवार ने यह भी कहा कि, “वे 14 और 15 मार्च को दिल्ली में देश भर के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिलेंगे, जहां महागठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

एनसीपी नेता ने कहा कि, “एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी।” इस दौरान पवार ने दोहराया कि, “उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि अब रुकने का वक्त आ गया है।” 78 वर्षीय पवार ने इसलिए कहा है क्योंकि उनके परिवार के दो सदस्य यह चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में, किसी को पीछे हटना ही होगा। उन्होंने कहा, “कि उन्होंने माधा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है।”

शरद पवार इस बयान के यह मायने लगाये जा रहे है कि भाजपा की अंदरुनी खींचतान के चलते मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बने सकेंगे। सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और आरएसएस के बीच तानातनी का असर इस बार के लोकसभा चुनावों पर भी असर देखने को मिलेगा। पवार के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर बीजेपी के मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुए कहा था कि ‘बदलती बयार को महसूस’ कर लिया है। इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘यह बचकानापन है क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हासिल की है।’

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *