बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने मिलाया कांग्रेस से हाथ

लोकसभा 2019,

नई दिल्ली । लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। कीर्ति आजाद ने राहुल गांधी की मौजुदगी में आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कीर्ति लोकसभा चुनाव 2014 में दरभंगा सीट से बीजेपी की टिकट पर सांसद बने थे। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर इसमें देरी हुई, क्योंकि कीर्ति आजाद अधिकारिक रूप से कांग्रेस में एन्ट्री चाह रहे थे। कीर्ति आजाद ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ट्वीट कर यह जानकारी दी। साथ ही कहा कि देश में 3 दिनों का शोक रखा गया है। कोई पार्टी या व्यक्ति देश से बढ़कर नहीं हो सकता है, शहीदों को नमन करते हुए उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि कीर्ति आजाद के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लग गया। 

अपनी ही पार्टी पर आज़ाद ने लगाये थे घोटाले के आरोप

दरभंगा बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद के कांग्रेस में शामिल को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चाएं जोरों पर चल रहीं थी और आज आखिरकार सबका इंतजार खत्म हुआ और आजाद ने कांग्रेस का हाथ थाम ही लिया। गौरतलब है कि, डीडीसीए में घोटाले को लेकर बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने वित्त मंत्री अरूण जेटली को घेरते हुए निशाना साधा था। वित्त मंत्री पर अपनी ही पार्टी के सांसद द्वारा घोटाले के आरोप के बाद बीजेपी की जो किरकिरी हुई थी, उसका खामियाजा कीर्ति को बीजेपी से निलंबन के रूप में चुकाना पड़ा था।

केजरीवाल का साथ, कीर्ति ने बयान वापस ले सुझलाया था मामला

कीर्ति आजाद द्वारा वित्त मंत्री अरूण जेटली को निशाना बना डीडीसीए में घोटाले के आरोप का मामला आजाद के बीजेपी से निलंबन तक ही नहीं रूका। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी इस मामले को लेकर बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद के साथ खड़े नजर आये थे। इन दोनों ही नेताओं के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। हाल ही में आजाद और केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय को यह बताते हुए अपने बयान वापस ले लिये कि संस्था के साथ मानहानि के इस मामले को वे आपस में सुलझा रहे हैं। 

Tag In

former indian cricketer kirti azad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *