virat and rohit

बीसीसीआई की बंदिशों के बावजूद वर्ल्डकप के दौरान क्रिकेटरों के साथ रह सकेंगी पत्नियां

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की ‘पत्नी और गर्लफ्रेंड यात्रा नीति’ पर फैसला दे दिया है। जिससे स्पष्ट हो गया है कि खिलाड़ियों के परिवार का कोई भी नजदीकी व्यक्ति विश्व कप आयोजन के डेढ़ महीने के दौरान खिलाड़ियों के साथ पंद्रह दिनों से अधिक नही रहेगा।

एक मैगजीन से मिली जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के ब्रिटेन रवाना होने के बाद के शुरुआती 20 दिनों तक खिलाड़ियों को अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड का साथ नहीं मिलेगा। बाद में टूर्नामेंट के दौरान जब संभव हो, तो 15 दिनों के लिए परिवार के सदस्य उनके साथ रह सकते हैं।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से वर्ल्डकप के दौरान किसी भी समय खिलाड़ियों को अपनी पत्नी  को साथ रखने की अनुमति मांगी थी। लेकिन अब उन्हें भी वर्ल्ड कप के लिए ‘निर्धारित नीति’ को पालन करेना पड़ेगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि ‘टीम के शीर्ष प्रबंधन ने पंद्रह दिनों के इस प्रावधान के बारे में चर्चा गई है। जिसमें यह भी तय किया गया है कि पत्नी टीम बस में नहीं, बल्कि अलग बस में या अपनी निजी तौर पर यात्रा करेंगी। सभी खिलाड़ी टीम बस में एक साथ यात्रा करेंगे। भारतीय टीम 22 मई को ब्रिटेन के लिए रवाना हो रही है।

गौरतलब है कि भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों ने अपनी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के साथ टीम बस में यात्रा की थी। इस विश्व कप के लिए चुने गए आधे से अधिक भारतीय खिलाड़ी शादीशुदा हैं। हालांकि पत्नी की मौजूदगी में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक राय नहीं है।

Tag In

#bcci india #cricket team #india team #Rohit Sharma (vc) #virat kholi #Virat Kohli BCCI cricket ICC rohit-sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *