india team

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत, अंबाती रायुडू और नवदीप सैनी का स्टैंड बाई के रुप में किया चयन

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। विश्व कप के लिए सोमवार को भारत ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जिसमें चयनकर्ताओं की ओर से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अनुभवी अम्बाती रायुडू को नहीं चुने जाने से बहस शुरू हो गई। ऐसे में बीसीसीआई ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टैंडबाई के रुप में रखा है। बीसीसीआई के पास हालांकि इन तीनों के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी को चुनने का विकल्प भी होगा, लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है। उधर, आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘आईसीसी विश्व कप में हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि सैनी को गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है। वही खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे। टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। आगे अधिकारी ने कहा कि खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ होगा या फिर रायुडू।

15 खिलाडियों की जगह 16 खिलाडियों को ले जाना चाहते थे रवि शास्त्री

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने एक बयान अनुसार वो वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों की अनिवार्य सूची के बजाय 16 सदस्यीय टीम ले जाना पसंद करते है। शास्त्री ने एक न्यूज एजेन्सी के इंटरव्यू में कहा है कि  ‘मैं चयन के मामलों में शामिल नहीं होना चाहता। मगर मेरी कोई राय होती है तो मैं उसको कप्तान को बता देता हुँ।

FILE PHOTO

शास्त्री ने आगे बयान दिया है कि जब आपको 15 खिलाड़ियों का ही चयन करना है, तो स्वभाविक है कि किसी न किसी को बाहर करना पड़ेगा। जोकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण भी है। मैं टीम में 16 खिलाड़ियों को शामिल करना चाहता था और हमने आईसीसी को भी इस बारे में बताया भी था कि जब टूर्नामेंट इतना लंबा हो तो 16 खिलाड़ियों को रखना सही होगा लेकिन आदेश 15 खिलाड़ियों का ही था।

Tag In

#IIC #india team BCCI cricket ravi-shastri

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *