jaisa

बॉर्डर पर तनातनी, जैसलमेर में भारत-पाक सीमा से 90 किमी तक गांवों में अलर्ट जारी

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत-पाक सीमा हाई अलर्ट की स्थिति है और लगातार बढ़ते तनाव के बीच सीमावर्ती गांवों के अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा पर स्थित गांवों में आर्मी पहुंची है तथा विपरीत परिस्थिति में गांवों को खाली करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। बता दें कि इसी 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों के अड्डो पर बम गिरागर नस्तेनाबूद कर दिया, पाकिस्तान द्वारा भी इसके बदले में जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में विमान से बम वर्षा की गई लेकिन भारतीय सेना ने फुर्ती दिखाते हुए जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ दिया। इस कार्रवाई में एक भारतीय विमान के क्षतिग्रस्त होने और पायलट के लापता होने की बात सामने आ रही है। वहीं भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी विमान को भी मार गिराने की बात कही जा रही है।

बॉर्डर पर 90 किमी दायरे के गांवों में अलर्ट जारी, करने पड़ सकते हैं खाली

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही लगातार हो रही जवाबी कार्रवाई के बाद भारत-पाक पर युद्ध के से हालात बने हुए हैं। सीमा पर इस तनाव को देखते जैसलमेर में इन दिनों हाई अलर्ट है और बार्डर स्थित गांवों में सेना के अधिकारी जा रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों को हर परिस्थिति में तैयार रहने के लिए कहा है। साथ ही सीमा से लगते 90 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी गांवों को विपरीत परिस्थिति में खाली करने के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा गया है।

ग्रामीण सेना के साथ कंधा से कंधा मिलाकर साथ देने को तैयार

भारत-पाक की अंतराराष्ट्रीय सीमा से सटे सरहदी जिले जैसलमेर में सीमा पर तनाव को देखते हुए स्थिति युद्ध जैसी बनी हुई है। सेना की हलचल लगातार क्षेत्र में बढ़ती जा रही है। सीमावर्ती गांवों के ग्रामीणों के अनुसार सेना के अधिकारी उनके पास आए थे तथा उनसे अलर्ट पर रहने, हर संदिग्ध व्यक्ति पर नज़र रखने, अंजान की सूचना सेना को देने तथा सेना की हर संभव मदद की बात कही है। साथ ही सेना द्वारा अलर्ट रहते हुए युद्ध की स्थिति बनने पर गांव को खाली करने की स्थिति में अन्यन्त्र जाने की व्यवस्था की भी बात कही है। वहीं ग्रामीण कहते हैं कि उन्होंने 1965 और 1971 की लड़ाई के दौरान ऐसी स्थिति का सामना किया है। वे हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं और सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे।

Tag In

#IndiaStrikesBack #jammu attack #Shopian army attack attack in india india RevengesPulwama

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *