बॉलीवुड ही नहीं हमारा समाज भी रंग के आधार पर बंटा है: नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म इंडस्ट्री में उनकी मंझी हुई अदाकारी और वर्सेटिलिटी के लिए जाना जाता है. हम सभी जानते है कि आज उनका करियर बुलंदियों पर है. लेकिन एक समय वो था, कि आउटसाइडर होने और लुक्स की वजह से उनके लिए रोल पाना मुश्किल था. वैसे नवाजुद्दीन रंगभेद जैसे अहम मुद्दे पर कई बार बयान दे चुके हैं. अब हालहिं में एक नए इंटरव्यू में नवाजुद्दीन का कहना है कि बॉलीवुड ही नहीं हमारा समाज भी रंग के आधार पर बंटा हुआ है.

बरहाल, मिडिया को दिए इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा-”फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं, रंगभेद का टैबू समाज में हर जगह फैला हुआ है. चीजें इतनी जल्दी नहीं बदलने वाली है. बॉलीवुड में ये अनियंत्रित है, और हमेशा रहेगा. वैसे आम जनता भी अपनी हीरोइन को गोरी और हीरो को गोरा देखना चाहती है.”

आगे नवाजुद्दीन ने कहा- ”मां भी चाहती है कि बेटा गोरी बहू लेकर आए. इसलिए, कि ये तो समाज का हिस्सा है. यही मानसिकता बॉलीवुड में भी झलकती है. एक बड़ा बदलाव जरूरी है.” बॉलीवुड में रंगभेद का मुद्दा तब गरमाया था. फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज के कास्टिंग डायरेक्टर संजय चौहान ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ये अजीब दिखता अगर नवाजुद्दीन को गोरे और हैंडसम एक्टर्स के साथ कास्ट किया जाता.

इसके जवाब में नवाजुद्दीन ने कहा था- ”शुक्रिया मुझे ये बताने के लिए कि मैं गोरे और हैंडसम लोगों के साथ कास्ट नहीं किया जा सकता. क्योंकि मेरा कलर डार्क है और मैं अच्छा नहीं दिखता. लेकिन मैंने कभी इस चीज पर फोकस नहीं किया.” तब फैंस ने नवाजुद्दीन का सपोर्ट किया था. वर्कफ्रंट पर नवाजुद्दीन स्टारर वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स 2, 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. सीरीज में एक्टर ने गणेश गायतोंडे का रोल निभाया है…

Tag In

#Nawazuddin_Siddiqui

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *