brahmose-launch

ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया सेना ने

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। भारतीय सेना की पूर्वी कमान की एक इकाई ने कार निकोबार द्वीप से ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। यह परीक्षण 22 मई को किया गया जिसकी जानकारी सेना ने अब दी है। पीटीआई के अनुसार थल सेना, नौसेना और वायु सेना के संयुक्त प्रशिक्षण के दौरान इस परीक्षण को अंजाम दिया गया।

सेना ने बयान जारी बताया है कि यह परीक्षण भारतीय सेना के तीनों अंगों का एकजुट प्रयास था जो उनकी आंतरिक एकजुटता के सर्वोच्च मानकों को प्रदर्शित करता है। सेना ने बताया कि परीक्षण के दौरान मिसाइल 270 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य पर निशाना साधने में सफल रही. माना जा रहा है कि इस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल से सेना की मारक क्षमता बढ़ेगी।

गौरतलब है कि भारत के मिसाइल परीक्षण के अलावा पाकिस्तान ने भी इसी हफ्ते मिसाइल परीक्षण किया. उसने शाहीन-2 मिसाइल का परीक्षण कर अपनी तरफ से चुनौती पेश करने की कोशिश की. इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि वह भारत के साथ शांति चाहता है और इसके लिए बातचीत शुरू करने का इच्छुक है।

Tag In

#brahmose #brahmose-launch #launch #lepannga news hindi #lepannga_Breaking news #navy army air force air force_indian army_navy india indian army

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *