ब्लड को शुद्ध करने के लिए अब यह नैचुरल प्यूरीफायर का कर सकते हैं प्रयोग

हैल्थ,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, मोनिका सोनी। हमारे शरीर के ऑर्गन्स और सेल्स को सही तरीके से रखने में रक्त एक अहम भूमिका अदा करता है। रक्त के ज़रिये ही हमारे शरीर में ऑक्सीजन, फैट, होर्मोनस पहुंच पाते हैं। रक्त की शुद्धि हमारे शरीर के लिए बहुत मायने रखती है इसीलिए हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रक्त की शुद्धि पर बेहद ध्यान दिया जाता है। हम रक्त को शुद्ध करने के लिए अलग अलग तरीके के ब्लड प्यूरीफायर का प्रयोग करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि हम पांच नैचुरल प्यूरीफायर का इस्तेमाल कर के भी रक्त को शुद्ध बना सकते हैं।

निम्बू पानी  : लेमन जूस शरीर के लिए एक औषधि से कम नहीं। लेमन जूस का सेवन कर हम अपने आप को हर तरीके से स्वस्थ रख सकते हैं। लेमन जूस में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी भरपूर मात्रा में मिलती है जो की हमारे शरीर का PH लेवल मेंटेन करने में बेहद मदद करता है। लेमन जूस अगर सुबह उठ कर रोज़ गरम पानी में मिलाकर पिया जाए तो वो शरीर की सारी अशुद्धि दूर कर देता है।

एप्पल साइडर विनेगर और बेकिंग सोडा : ये मिश्रण शरीर के PH लेवल को मेंटेन रखने के साथ साथ शरीर के टिश्यू की सफाई में बहुत कारगर साबित होता है। इस मिश्रण को उपयोग में लेने से शरीर का यूरिक एसिड बाहर होता है और रक्त शुद्ध बनता है। इस मिश्रण को तैयार करने के लिए एप्पल विनेगर में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला दें जब उस मिश्रण में बबल थोड़े कम हो जाये तब इस मिश्रण का सेवन करें।

पानी : रक्त को शुद्ध बनाये रखने के लिए पानी से बेहतर और कोई भी नैचुरल प्यूरीफायर मौजूद नहीं है। दिन में कम से कम दो से तीन लीटर पानी पीने से शरीर में हर तरीके की रक्त की अशुद्धि दूर होती है और शरीर स्वस्थ बनता है। पानी शरीर में विटामिन, मिनरल्स का फ्लो बना कर रखता है।

हल्दी : हल्दी शरीर में लाल रक्त सेल को बढ़ाने में मददगार साबित हुई है। गर्म दूध के साथ आधा चमच्च हल्दी मिलाकर पीने से शरीर हर तरीके से स्वस्थ बना रहता है।

 

Tag In

#body #latestlifestyle #ब्लड #शरीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *