accident

ब्लास्ट कर उड़ाये रेलवे ट्रेक, दो मालगाड़ी के 18 डिब्बे उतरे, कोई हताहत नहीं

न्यूज़ गैलरी,

रांची । एक तरफ देश में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले और भारत-पाक सेना में लगातार गोलीबारी हो रही हैं वहीं दूसरी ओर सोमवार देर रात नक्सलियों ने बम विस्फोट कर रेल लाईन को उड़ा दिया। जिसमें एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से धमाके के बाद अचानक पलट गये, इसी दौरान दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी का इंजन भी दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के इंजन व डिब्बों में जा भिड़ा। जिससे उसके की डिब्बे पटरी से उतर गये। धनबाद रेल मंडल के क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना के बाद अब ट्रैक को सही करने का कार्य जारी है। दुर्घटना की सूचना के बाद एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची, इसके बाद अप और डाउन ट्रैक पर रेल यातायात रोक दिया गया।

कोयले से भरी दो मालगाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के अनुसार धनबाद रेल मंडल क्षेत्र में रांची के पास खलारी-राय स्टेशन के बीच दो मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। यहां नक्सलियों द्वारा विस्फोटक लगा कर रेल पटरियों को उड़ा दिया गया। घटना सोमवार देर रात 2 बजे की है। यहां डाउन लाइन से कोयला लेकर एक मालगाड़ी गुजर रही थी। तभी एक जोरदार धमाका हुआ और 25 डिब्बे गुजरने के बाद अचानक डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि कोयला लदा एक डिब्बा अप लाइन में आ गिरा तो वहीं डाउन लाइन की रेलवे लाईन के 15 डिब्बे भी पटरी से उतर गए। उधर, पांच मिनट बाद ही दूसरे ट्रैक अप लाइन पर कंटेनर लदी दूसरी मालगाड़ी आ गई और कंटेनर मालगाड़ी का इंजन पहले से दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों से जा टकरा गया। इसके बाद इस मालगाड़ी के भी 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना के बाद अप तथा डाउन दोनों रेलवे लाइन पर ट्रैफिक बंद हो गया। सूचना के बाद रेलवे अधिकारी व खलारी स्टेशन इंस्पेक्टर घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं दुर्घटना में घायल मालगाड़ी के ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाया गया।

दुर्घटना के बाद ट्रैक को दुरूस्त करने का कार्य जारी, रेल ट्रैफिक बाधित

सोमवार को देर रात 2 बजे के करीब 59 डिब्बों वावली मल्टी डीजल मालगाड़ी के ड्राइवर द्वारा मैसेज दिया गया कि ट्रेक के ऊपर के इलेक्ट्रिक तारों में तनाव नहीं है, ठीक इसके 10 मिनट बाद फिर से संदेश दिया गया कि बम ब्लास्ट हुआ है औऱ मालगाड़ी के 15 डिब्बे बेपटरी हो गए है। ठीक इसके बाद 40 कंटेनर लिये एक मालगाड़ी आ पहुंची और पहले से पटरी पर बिखरे डिब्बों से आ टकराई। इस गाड़ी के भी 6 डिब्बे पटरी से जा उतरे। धनबाद रेल मंडल के राय और खेलारी के बीच हुई इस घटना को नक्सलियों ने बम विस्फोट कर अंजाम दिया है। फिलहाल ट्रैक को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के लिए कार्य जारी है और लगभग 48 घंटों में इसे सही कर रेल ट्रैफिक को सुचारू रूप से चालू करने की बात कही जा रही है। मौके पर सूचना के बाद एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन भी पहुंच चुकी थी।

Tag In

#indian-railway #indian-train #malgadi #piyush-goel #prabhu #rail-mantri #railway #train-accident

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *