bjp

भाजपा की पहली सूची जारी, जानिए कौन नेता कंहा से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। भाजपा ने लंबी मशक्कत के बाद आखिर लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर दी है। आपको बता दें की चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद सभी पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा में लग गई थी। लेकिन बीजेपी अपने इस कार्य में काफी पिछे चल रही थी। कांग्रेस ने जब तक अपनी 6 लिस्ट जारी कर दी तब तक भाजपा अपनी एक भी लिस्ट जारी नहीं कर पाई थी। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में कुल 184 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। यह घोषणा भाजपा की केंद्रीय समिति की बैठक के बाद की गई है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था।

मोदी वाराणसी से तो शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी की पहली सूची में सबसे ऊपर नरेंद्र मोदी व अमित शाह का नाम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से दोबारा टिकट दिया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटकर अमित शाह को दिया है। आपको बता दें कि गांधीनगर सीट से लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ते थे। स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी। अमेठी से कांग्रेस की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से और नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे। नोएडा से डॉ. महेश शर्मा, गजियाबाद से वीके सिंह, मुजफ्फरनर से संजीव बालियान, मथुरा से हेमा मालिनी और बागपत से सत्यपाल सिंह को टिकट दिया गया है। उन्नाव संसदीय सीट से साक्षी महाराज को प्रत्याशी बनाया गया है। धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी को टिकट दिया गया है। अरुणाचल पूर्व से किरण रिजिजू को टिकट दिया गया है। तिरुवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है। उधमपुर संसदीय सीट से जितेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया है। पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रपाड़ा से बैजयंत पांडा को टिकट दिया गया है। कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान के जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह को टिकट दिया गया है।

Tag In

# जितेंद्र सिंह #किरण रिजिजू #डॉ. महेश शर्मा #दिलीप घोष मेदिनीपुर #नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी #प्रह्लाद जोशी #बाबुल सुप्रियो #लालकृष्ण आडवाणी #वाराणसी #वीके सिंह #संजीव बालियान #सत्यपाल सिंह #साक्षी महाराज #स्मृति ईरानी #हेमा मालिनी अमेठी कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *