भाजपा के चाणक्य अमित शाह को नए मोदी कैबिनेट में मिल सकता है ये अहम पद

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए को फिर से सरकार बनाने का जनादेश मिला है। इसी के साथ प्रचंड बहुमत के साथ देश की जनता ने 17वीं लोकसभा के लिए देश की बागडोर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंप दी।

इसी के साथ बता दें कि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मोदी देश के तीसरे और पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री है जो लोकसभा में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे।

गौरतलब है कि 17वीं लोकसभा के लिए 542 सीटों पर हुए लोकसभा चुनावों में मोदी की नेतृत्व वाली भाजपा को 302 सीटें मिली है। प्रंचड बहुमत आने के बाद से ही पीएम मोदी को देश से नहीं बल्कि विदेशों से भी बधाईयां देने वालों सिलसिला शुरू हो गया है।

इसी के साथ बड़ी जीत मिलने के बाद अब पीएम मोदी के नेतृत्व में नए केन्द्रीय मंत्रिमंडल को लेकर बाजार गर्म हो गया है। नए कैबिनेट में इस बार कई नए चेहरे देखने को मिलेंगे। साथ ही ये भी खबर मिल रही हैं कि जिन नेताओं ने इन लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई है। उन्हें इस बार कैबिनेट में अहम पद मिल सकता है।

लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ अहम भूमिका निभाई। भाजपा के चाणक्य ने इन चुनावों में यूपी, बंगाल सहित कई राज्यों में शानदार रणनीति और मेहनत का प्रदर्शन किया है। ऐसे में शाह को इस बार कैबिनेट में अहम स्थान मिल सकता है। इसी के साथ अब ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि शाह को गृह मंत्रालय की बागडोर सौंपी जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर राजनाथ सिंह का मंत्रालय बदल जाएगा।

Tag In

#amitshah #BJP #modi #PMMODI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *