भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा बताया. रो खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भड़काऊ बयान न देकर शांत रहना चाहिए. उन्होंने कहा भारत के साथ इमरान खान की युद्ध करने वाली बयानबाजी बिल्कुल हास्यास्पद है.अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र में उठाया था. इस पर खन्ना ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इमरान खान को बेहूदा और नफरत से भरी बयानबाजी पर लगाम रखनी चाहिए. इमरान ने पिछले दिनों अपने एक बयान में परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.

खन्ना बुधवार को कैलिफोर्निया में भारतीयवंशियों के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में कश्मीर का अहम स्थान है. इसलिए इमरान खान बयानों में गुस्से को ठंडा करें और किसी विवाद या युद्ध की स्थिति को बढ़ावा न दें. उनके द्वारा भारत के साथ जंग की बात कहना बेहद हस्यास्पद है। इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद कश्मीरी मूल के लोगों ने गरीबी और आतंकवाद से लोकतांत्रित तरीके से समाधान को लेकर भारत सरकार की तारीफ की.

वहीं पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने को कोशिशों में लगा है. इमरान खान ने बुधवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों से फोन पर चर्चा की. इस दौरान खान ने कहा कि भारत के द्वारा उठाया गया कदम क्षेत्र में शांति के लिए खतरा है. मैक्रों ने कश्मीर समस्या को शांतिपूर्वक सुलझाने की बात कही है. इससे पहले जी-7 समिट के दौरान मोदी और मैक्रों की मुलाकात हुई थी. इसमें फ्रांस के राष्ट्रपति ने साफ तौर पर कहा था कि कश्मीर भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है और किसी तीसरे देश को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

Tag In

#भारत #भारतीय_अमेरिकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *