भारतीय रेलवे ने गर्मी में पर्यटकों को दी ये बड़ी सौगात

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। गर्मियों की छुट्टियों में नयी नयी जगहों पर घूमना किसे पसंद नहीं होता। मग़र महंगाई के इस ज़माने में परिवार के साथ लॉन्ग वेकेशन पर जाना कभी-कभी एक ख़्वाब बन कर रह जाता है। लेकिन इस बार भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा एंव मनोरंजन के लिए दक्षिण भारत का टूर शुरू किया है।

इस पैकेज का नाम साउथ मार्वल रखा गया है और इसे IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) द्वारा शुरू कराया जाएगा। इस टूर के अंदर भारतीय रेलवे ने मदुरई, रामेश्वरम और कन्याकुमारी के दर्शन को ध्यान में रखा है। इस टूर में शुक्रवार को ट्रेन मुंबई होते हुए मदुरई, रामेश्वरम और कन्याकुमारी का सात दिन का टूर संपन्न करते हुए वापस मुंबई लौटेगी।

गौरतलब है कि, दक्षिण भारत गर्मियों के मौसम में सबसे सुन्दर जगहों में से आता है। यहां पर हर उम्र के व्यक्ति को आना बेहद पसंद है, चाहें वो बूढ़े हो या नौजवान और इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने भारत के इस हिस्से का चयन किया है।

बता दें, कि पिछले साल भी गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की मात्रा में बढ़ोतरी होने के कारण भीड़ कम करने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा वाराणसी से समर स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन शुरू की गयी थी। जहाँ पर ट्रेन सप्ताह में बुधवार को वाराणसी से होते हुए कई शहरों, जिलों से गुजरने की सुविधा उपलब्ध थी।

Tag In

# वेकेशन #IRCTC #summer #भारतीय रेलवे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *