भारतीय वायुसेना का परिवहन विमान AN-32 लापता, विमान 13 लोग हैं सवार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। भारतीय वायुसेना का विमान अरुणाचल प्रदेश में लापता हो गया है। विमान में 13 लोग सवार हैं। विमान के उड़ान भरने के बाद अतिंम बार दो घंटे पहले संपर्क हुआ था। अभी विमान चालकों से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। जिस तरह क जानकारी सामने आई है उसके अनुसार इंडियन एयरफोर्स का AN-32 विमान दो घंटे से भी अधिक समय बीत जाने से पहले अरुणाचल प्रदेश की मेनचुका एयर फील्ड पर था। मेनचुका के बाद से विमान के पायलटों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। विमान ने जोरहट एयर बेस से दोपहर 12.25 बजे उड़ान भरी थी। विमान चालकों से आखिरी बार 1 बजे संपर्क हुआ था। बताया जा रहा है कि लापता विमान एयरफोर्स का परिवहन विमान था।

बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना द्वारा विमान के लापता होने के बाद उसे खोजने के लिए सुखोई-30 कॉम्बेट एयरक्रॉफ्ट और C-130 स्पेशल ओप्स एयरक्रॉफ्ट को भेजा गया है।

विमान के लापता होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने IAF के वाइस चीफ, एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से इस बारे में बात की है। रक्षा मंत्री राजनाथ ने बताया कि ‘ वाइस चीफ भदौरिया द्वारा मुझे एयर क्राफ्ट को खोजने के संबंध में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी है। मैं विमान मं मौजूद सभी लोगों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं।’

Tag In

#aircraft #arunachal pradesh #भारतीय वायुसेना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *