the ICC Test Championship mace.

भारत एक बार फिर बना गदा (मेस) का चैम्पियन

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। भारतीय टीम लगातार तीसरे साल आईसीसी टेस्ट चैम्पियन को दी जाने वाली मेस (गदा) अपने पास बरकरार रखने में सफल रही। इसके साथ ही टीम को इनाम के तौर पर 10 लाख डॉलर (6.92 करोड़ रुपये) दिए गए। आईसीसी के एक बयान के अनुसार भारतीय टीम (116 रेटिंग) एक अप्रैल की कटऑफ तारीख को टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रही, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर रहा

वही भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मेस को एक बार फिर अपने पास बरकरार रखने पर हम काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हमारी टीम अलग-अलग प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहने से हमें अधिक खुशी हो रही है।

कोहली ने कहा, ‘हमारी टीम में बहुत गहराई है और मुझे यकीन है कि इस साल के अंत में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू होने के बाद भी हमारा अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा. हमें इसके शुरू होने का इंतजार है क्योंकि इससे टेस्ट मैच को ज्यादा महत्व मिलेगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, ‘टेस्ट रैंकिंग में टीम का दूसरा स्थान हासिल करना हमारी टीम के लिए शानदार उपलब्धि है. एक टीम के रूप में हमें बहुत गर्व होना चाहिए. यह मैदान पर केवल ग्यारह खिलाड़ियों द्वारा नहीं, बल्कि पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ की मेहनत और लगन का नतीजा है।

भारतीय टीम का शीर्ष पर रहना लगभग पहले से ही तय था, जबकि न्यूजीलैड की टीम 108 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही, जिसके लिए उसे पांच लाख डॉलर का इनाम दिया गया। टीम के कप्तान केन विलियमसन को आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट 2018 का खिताब भी दिया गया।

Tag In

the ICC Test Championship mace.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *