भारत का ये खिलाड़ी जल्द ही कर सकता है संन्यास का एलान

स्पोर्ट्स,

 

ले पंगा न्यूज। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के शुरू होने में अब बहुत कम समय बचा है। विश्व कप का महाकुंभ इस बार 30 मई से इंग्लैंड वेल्स में खेला जाएंगा। विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने 15 यौद्धाओं की घोषणा कर दी है। बता दें कि विश्व कप के महाकुंभ में टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के कंधों पर रहेगी। टीम इंडिया इस महाकुंभ का आगाज 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

खैर, बता दें कि भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने कई अहम मैचों में टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। युवराज के छक्को के कारण भारतीय टीम ने 2007 का पहला टी20 कप जीतने में कामयाबी हासिल की थी। इसी के साथ सिक्सर किंग ने 2011 के सीमित ओवर के विश्व कप में भी अपना शानदार प्रदर्शन किया था। युवराज ने 2011 के विश्व कप में बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। यूवी को विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया।

इसी बीच अब युवराज के ​फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। बता दें कि टीम इंडिया को 2 विश्व कप जीताने मे अहम योगदान देने वाले सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं। इस बार भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने में असफल रहे युवराज सिंह अब आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 लीग में फ्री लांसर में करियर बनाने के लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी है।

अगर युवराज सिंह को आइसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त टी20 लीग में खेलना हैं तो उन्हें घरेलू और इंटरनेशलल क्रिकेट को अलविदा कहना होगा। बता दें कि इसके बाद ही बीसीसीआई युवराज सिंह को इन टी20 लीग में खेलने की अनुमति देगा।

बता दें​ कि युवराज सिंह के पास इस समय कनाडा जी टी20, आयरलैंड से यूरो टी20 स्लेम और हालैंड से टी20 लीग खेलने के आफर मिल रहे है। लेकिन इसके लिए युवी का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से इजाजत लेनी होगी।

बता दें कि युवराज सिंह ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। वहीं, युवी ने 2017 में अपना आखिरी टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

 

Tag In

#BCCI cricket yuvraj singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *