भारत की ओर से विश्व कप के इतिहास में पहली बार खेलेंगे चार विकेटकीपर!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इंग्लैंड वेल्स में खेला रहा विश्व कप का 12वां सीजन अब अपने चरम पर चढ़ता हुआ नजर आ रहा है। इसी कई टीमों के लिए खिलाड़ियों की चोट भी सिरदर्द बनी हुई है। इसी बीच बता दें कि विश्व कप के 12वें सीजन में कई तूफानी बल्लेबाज चोट के कारण बाहर हो गए है। उन में से एक है भारतीय टीम के बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज शिखर धवन।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक शिखर धवन विश्व कप के 12वें सीजन से चोट के कारण बाहर हो गए है। धवन कंगारू टीम के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलते हुए चोटिल हो गए थे। धवन के बाहर हो जाने के बाद टीम में उनकी जगह विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

ऐसे में ऋषभ पंत को प्लेइंग Xi में जगह मिलेगी या नहीं ये तो वक्त बताएगा लेकिन टीम इंडिया के पास फिलहाल चार विकेटकीपर हो चुके हैं। बता दें कि भारतीय टीम में इस समय पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे है। धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक भी विश्वकप टीम में है। वहीं केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपन कर रहे जो आईपीएल में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आते है। इनके अलावा अब ऋषभ पंत भी विश्व कप टीम शामिल हो गए। पंत आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से कीपिंग करते है।

बहरहाल बता दें कि अब अगर आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के 12वें सीजन में अगर किसी मैच में इन चारों को एक साथ प्लेइंग XI में जगह मिलती है तो ये विश्व कप इतिहास में पहली बार होगा। जब किसी टीम में चार विकेटकीपर खेलेंगे।

इसी बीच बता दें कि भारतीय टीम ने विश्व कप ने अभी तक चार मैच खेले है। जिसमें से एक मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था और भारत ने तीन मैचों शानदार जीत हासिल की है। भारतीय इस समय अंकतालिका में तीसरे नंबर पर विराजमान है। बता दें कि भारत का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान के साथ होगा।

Tag In

#dhoni #dineshkartik #englandworldcup #indianwicketkeeper #klrahul #rishabpant #worldcup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *