भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अफ्रीकी कप्तान इस शख्स के साथ उतरे टॉस के लिए और बना डाला ये रिकॉर्ड…!

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच आज रांची के जेएससीए इंटरनेशनल कॉम्पलेक्स मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 37.5 ओवर में 147 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा 75 और अजिंक्य रहाणे 49 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इसी बीच बता दें कि आज टॉस के समय एक रोचक क्षण देखा गया। बता दें कि टॉस के समय आज साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस उपकप्तान टेंबा बवूमा को भी टॉस जीतने के ​इरादे से मैदान में लेकर आएं। इसी के साथ आज टॉस के समय मैदान में कप्तान विराट कोहली सहित तीन कप्तान टॉस के लिए मौजूद रहे। जैसे ही कप्तान विराट ने सिक्का उछाला और टेंबा बवूमा ने कॉल किया। लेकिन उनकी ये कॉल भी अफ्रीकी वर्तमान कप्तान डूप्लेसिस की किस्मत नहीं बदल पाई।

लेकिन अफ्रीका के कप्तान डू प्लेसिस की किस्मत ने एक बार फिर धोखा दे दिया और पहले टॉस नहीं जीत सके। बता दें कि अफ्रीकी कप्तान डू प्लेसिस लगातार कई मैच से टॉस हार रहे हैं। दक्षिण अफ्रीक टीम के कप्तान डू प्लेसिस एशिया में लगातार 10 टॉस हार चुके हैं। जो एक रिकॉर्ड हो सकता है। गौरतलब है कि डुप्लेसिस ने करीब सात आखिरी टेस्ट अपने देश से बाहर खेले है और सभी में टॉस हारा है। इतना ही नहीं इसमें वो छह टेस्ट मैच भी हार चुके है। डूप्लेसिस ने पहले ही बता दिया था कि वो रांची टेस्ट में टॉस के लिए किसी को अपने साथ लाएंगे।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *