cv

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी से हाथ धोना पड़ेगा, जानिए क्या है वजह

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क। जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) पाकिस्तान को वर्ल्डकप से बाहर करने की मांग कर रहा है वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीसीसीआई को चेतावनी दी है कि 31 दिसंबर 2018 से पहले 23 मिलियन डॉलर यानी लगभग 160 करोड रुपए भुगतान करना था लेकिन लगभग दो माह के समय बाद भी बीसीसीआई ने भुगतान नहीं किया है। अगर बीसीसीआई यह भुगतान नहीं करता है तो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2021 और वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी किसी अन्य देश को दे दी। आईसीसी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि बीसीसीआई यह राशि का भुगतान नहीं करता है, तो भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2021 (आईसीसी T20 वर्ल्ड कप) और वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी से हाथ धोना पड़ेगा। आईसीसी ने इस धनराशि की मांग भारत की मेजबानी में हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के टैक्स मुआवजे के रूप में होगा।

“भारतीय टीम के पूर्व मुखिया और आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बताया कि भारत को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के लिए हुई टैक्स कटौती का मुआवजा आईसीसी को देना चाहिए।”

गौरतलब है कि भारतीय केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा वर्ल्ड कप को टैक्स से छूट नहीं मिली थी। इस प्रकार सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पर शासकों की समिति (सी ओ ए), जो को बीसीसीआई का संचालन करती है। आईसीसी ने कहा है कि यदि बोर्ड स्थान राशि को उपलब्ध नहीं कराता तो आईसीसी वर्तमान वित्तीय वर्ष के राजस्व में से की कटौती कर लेगा। इस फैसले पर बीसीसीआई अब क्या करता है यह तो वक्त ही बताएगा ? परंतु बीसीसीआई के सामने एक नई समस्या उत्पन्न हो गई है

Tag In

#austrilia #pakistan #world-cup-2021 #world-cup-2023 BCCI ICC india T-20 world-cup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *