भारत ने फादर्स डे पर फिर की पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक, इंडिया ने कायम रखी अपनी बादशाहत

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। फादर्स डे के दिन चिर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में आमना सामना हुआ। विश्वकप के महाकुंभ का सबसे रोमांचक मुकाबले में वर्षा से बाधित मैच में भारत ने डकवर्थ लुईस के आधार पर 89 रनों से पाक को मात देकर लगातार विश्व कप में 7वीं जीत हासिल कर ली। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप में अभी तक कुल 7 मैच हुए है। भारत ने सभी मुकाबला में पाक को रौंदने में कामयाबी हासिल की है। बता दें कि भारत ने इससे पहले 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, और 2015 में भी पाकिस्तान को विश्वकप में धूल चटाई है।

बता दें कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से ओ​पनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (140), कप्तान विराट कोहली (77) और लोकेश राहुल (57) ने शानदार पारियां खेली और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।

जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम ने संशोधित लक्ष्य 40 ओवरों 302 के आगे 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान पर वर्ल्ड कप में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 140 रनों की शानदार पारी खेली और लगातार पाक के खिलाफ दूसरा शतक लगाया। रोहित को उनकी शानदार पारी के लिए मैन आफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। साथ ही टीम के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने विश्व कप की अपनी पहली गेंद पर विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज है।

Tag In

# India_vs_Pakistan #hindi_news #India #latest_sport_news #lepannganewshindi #pakistan #Rohit_Sharma #Vijay_Shankar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *