vimal

भारत-पाक सीमा पर तनाव, पाकिस्तानी विमान ने गिराए बम, हाई अलर्ट जारी

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । पुलवामा हमले के बदले भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट क्षेत्र के अलावा कई जगह बम वर्षा कर जैश-ए-मोहम्मद सहित कई आतंकियों के ठिकानों को नस्तेनाबूद कर दिया। इसके बाद से ही भारत-पाक सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है और पाकिस्तानी की ओर से सीज फायर का उल्लघंन करते हुए लगातार गोलीबारी भी की जा रही है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने में लगी है। इसी बीच बुधवार को जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए। भारतीय वायु सेना ने हालांकि पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ दिया।

भारतीय विमानों ने खदेड़ा पाकिस्तानी जेट

भारतीय वायुसेना की ओर से मंगलवार अल सुबह की गई एयर स्ट्राईक के बाद से ही भारत-पाक सीमा पर तनावपूर्ण स्तिथि है तो वहीं पाकिस्तान भी डरा हुआ है और सीमा पार हड़कंप मचा हुआ है। इसी बीच भारतीय वायु सीमा तोड़ते हुए भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जेट भारतीय विमानों ने तुरन्त पीछे खदेड़ दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

भारत को कोई नुकसान नहीं, सुरक्षा के चलते एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

घाटी में भारत-पाक सीमा पर नौशेरा सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन कर पाकिस्तानी विमान ने क्षेत्र में बम गिराये गए। न्यूज एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान के इस हमले में भारत को कोई हानि नहीं हुई है। वहीं इसके बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों और सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा कारणों के चलते जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, श्रीनगर और लेह से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं और जम्मू, श्रीनगर, लेह और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है।

बता दें कि, भारत की ओर से अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि, नौशेरा एलओसी से जुड़ा हुआ इलाका है। पाकिस्तानी वायु सेना के विमान राजौरी में दाखिल हुए हैं। कहा यह भी जा रहा है कि भारतीय वायु सेना की ओर से उन्हें खदेड़ दिया गया है। पुलवामा हमले के बाद मंगलवार तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया है।

Tag In

#indianairforce #indianairforceattackpakistantoday #indianairforcelatestnews #indianairforcenews #indianarmysurgicalstrike #indiasurgicalstrikenews #pakistanairforce #pakistanairforcenews #surgicalstrikelatestnews #surgicalstrikemeaning

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *