मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ बताने वाले बयान को लेकर कहीं ये बड़ी बात

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कांग्रेस पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर कांग्रेस सरकार में कई बड़े और अहम पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके है। मणिशंकर अय्यर 2004 से 2009 के बीच केन्द्रीय कैबिनेट का हिस्सा भी रह चुके है।

बहरहाल, बता दें कि कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे होने के ​बाद एक बार फिर सुर्खियों में छा गए है। लंबे समय से चुप्पी साधने के बाद मणिशंकर अय्यर ने 2017 में पीएम मोदी को लेकर दिए अपने विवादास्पद बयान ‘नीच इंसान’ को लेकर चर्चा का विषय बने हुए है।

कांग्रेस के नेता ने 2017 में पीएम मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा था। मणिशंकर को इस विवादित बयान के कारण कांग्रेस ने निलंबित भी कर दिया था। इसके कारण उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी। इसी बीच मणिशकंर अय्यर के हाल ही छपे लेख में पीएम मोदी की हाल ही के दिनों में हो रही रैलियों को हवाला देते हुए कहा मैंने 2017 में मोदी को क्या कहा था याद हैं ना आपको। क्या मेरी ये भविष्णवाणी सही नहीं थी। साथ ही मणिशंकर ने कई अन्य मामलों में मोदी की जमकर आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि मोदी भारत में अब तक के सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाले प्रधानमंत्री हैं। उधर, कांग्रेस ने अय्यर बयान से पाल्ला झाड़ते हुए कहा कि गलत बयान देने वालों पर अध्यक्ष राहुल गांधी कार्रवाई करते हैं।

इसी बीच सूत्रों से हाल ही में जानकारी मिल रही हैं कि मणिशंकर अय्यर इस लेख पर सफाई देने से साफ मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस पूरे लेख में से मात्र एक लाइन का उठाया गया है। उन्होंने कहा कि मैं इस पूरे मामले में फिर से शामिल होने के लिए तैयार नहीं हूं उन्होंने कहा कि मैं उल्लू हूं, लेकिन इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं। दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने मोदी को लेकर विवादित बयान दो साल पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान दिया था और इस पर काफी बवाल भी मचा था।

Tag In

#2019election #election #manishankaraiyar #neechinsan #PMMODI #मणिशंकरअय्यर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *