manmohannn

मनमोहन सिंह के चुनाव लड़ने पर संशय…बीजेपी के लिए हो सकती है परेशानी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क प्रीति दादूपंथी। लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक गलियारों में उम्मीदवारों के नामों को लेकर बाजार गर्म हो गया है। जानकार सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अमृतसर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीदवार बनाने का प्रयास कर रही है, जिससे बीजेपी के लिए परेशानी बढ़ सकती है। रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्य मामलों की इंचार्ज आशा कुमार ने पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चुनाव लड़ने के लिए कहा है। इन तीनों नेताओं के बार-बार आग्रह के बाद भी मनमोहन सिंह ने इसके लिए हां नहीं की है। जिसके चलते बीजेपी के खेमे में हलचल बढ़ गई है।

मनमोहन का नाम ही काफी है

कांग्रेस की जिलाध्यक्ष जतिंदर सोनिया का कहना है कि, ‘मनमोहन का नाम पूरे देश में विश्वसनीय है और वह पूरे भारत से जुड़े हुए हैं।’ वह कहती हैं, ‘उनका नाम और उनका काम लोगों को उनके लिए वोट करने को काफी है। यह अमृतसर के लोगों के लिए गर्व का विषय होगा।’ पंजाब में भाजपा के श्वेत मलिक ने सोमवार को कहा है कि, ‘अगर मनमोहन सिंह अमृतसर से चुनाव लड़ते हैं तो भी हम चिंतित नहीं हैं, बल्कि यह हमें सूट करता है।’

बंटवारे के समय परिवार अमृतसर आया था

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह का परिवार बंटवारे के वक्त पाकिस्तान के गांव गाह से अमृतसर आकर बस गया था। उन्होंने यहां हिंदू कॉलेज से पढ़ाई की है। कांग्रेस पार्टी इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि अमृतसर से प्रतिष्ठित सिख उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारना, प्रतीकात्मक रूप से मायने रखता है। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने अरुण जेटली को अमृतसर आकर नामांकन भरने के लिए और जीत सुनिश्चित करने के लिए कहा था। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पंजाब कांग्रेस के नेता इसी तरह का आश्वासन मनमोहन सिंह को दे रहे हैं।

Tag In

#loksabha-chunav #manmohan congress lok-sabha loksabha election priyanka Priyanka Gandhi rahul gandhi rahul gandi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *