मलिंगा के बिना उतरेगी मुंबई इंडियंस

IPL-2019,


आज मुंबई इंडियंस और डेयर डेविल्स के मुकाबला होगा ,दर्शकों के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में लसिथ मलिंगा के बिना रोमांच कम हो सकता है ,लसिथ मलिंगा आईपीएल के 2018 संस्करण में नहीं खेले थे, लेकिन वह 154 विकटो के साथ टूनार्मेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं,

आइये आप को वो वजह बताये की क्यों नहीं खेलेंगे मलिंगा शुरुआती मैच, पर इसके पहले जानिये आईपीएल में कैसा रहा मलिंगा का प्रदर्शन
लसिथ मलिंगा सिमित ओवर क्रिकेट के महान गेंदबाज है। वह किसी भी बल्लेबाजी की गिल्ली उड़ाने की क्षमता रखते हैं, यॉर्कर और स्लो बॉल खेलना हर बल्लेबाज के बूते का नहीं है। बैटिंग पावर प्ले में वह बेहतरीन गेंदबाजी क्र लेते है डेथ ओवरों का भी विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है, श्रीलंका के इस पेसर ने 110 आईपीएल पारियो में 19.01 की औसत से 154 विकेट लिए हैं,अधिकांश गेंदबाजी स्लॉग ओवरों में करने के बावजूद उनकी इकोनॉमी 6.86 है। उनका स्ट्राइक रेट अविश्वसनीय रूप से 16.61 है, यही कारण है की मलिंगा को आईपीएल का बेस्ट गेंदबाज कहा जाता है।

मलिंगा सत्र के लगभग एक-तिहाई हिस्से से बाहर रहेंगे और इसके मद्देनजर उन्होंने मुंबई इंडियंस को सुझाव दिया है कि बेहतर होगा कि पूरे टूनार्मेंट के लिए उनकी जगह कोई दूसरा खिलाड़ी रख लिया जाए। मुंबई ने मलिंगा को नीलामी में दो करोड़ रुपए में खरीदा था।

विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिशों के चलते श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पहले छह मैचों से हट गए हैं। यानि इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों में वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

श्रीलंका चयनकतार्ओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप टीम में विचार किए जाने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रोविंशियल वनडे घरेलू टूनार्मेंट में हिस्सा लेना होगा। मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए इस शर्त को प्राथमिकता दी है।

तेज गेंदबाज ने हाल ही में श्रीलंका के विश्व कप अभियान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी। वह न केवल श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान हैं बल्कि 4-11 अप्रैल तक होने वाले सुपर प्रोविंशियल वनडे घरेलू टूनार्मेंट में गाले टीम के कप्तान भी हैं। मलिंगा आईपीएल के 2018 संस्करण में नहीं खेले थे, लेकिन वह 154 शिकार के साथ टूनार्मेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *