मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर का जन्मदिन आज

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर का आज 14 अगस्त को जन्मदिन है. जॉनी लीवर फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी का बिलकुल नया पर्याय बन चुके हैं। एक समय ऐसा था जब उनके बिना किसी फिल्म में कॉमेडी की कल्पना तक नहीं की जाती थी। जॉनी का बचपन बेहद तंगी और सघर्ष भरा रहा है. उनके हालात इतने खराब थे कि फीस न भर पाने के कारण उन्‍हें स्‍कूल से निकाल दिया गया था. इसके बाद उन्होंने कई स्तर पर संघर्ष किया. उनका असली नाम जॉन प्रकाश राव जानूमला था. हिंदुस्तान लीवर में काम करने के कारण उनका नाम जॉनी लीवर पड़ गया.

आपको बता दें की 1999 में एक निजी समारोह में तिरंगे झंडे का अपमान करने के कारण जॉनी लीवर को सात दिन की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद जॉनी ने माफी मांगी और उनकी सजा घटाकर एक दिन कर दी गई.

एक दौर ऐसा भी था जब जॉनी की लाइफ पूरी तरह बदल गई थी. जॉनी लीवर ने अपने अंदर आए इस बदलाव की वजह बताते हुए कहा था, मैं रोमन कैथोलिक हूं और हमेशा से एक धार्मिक इंसान रहा हूं पर एक घटना ने मुझे बदल डाला था. मेरे बेटे को गले का कैंसर था. जिसके चलते मैं अपना पूरा समय ईश्‍वर की प्रार्थना में लगाने लगा था. फिर दस दिन बाद मैं बेटे को डॉक्‍टर के पास टेस्‍ट के लिए ले गया. डॉक्‍टर ने बताया कि मेरे बेटे का ट्यूमर खत्म हो गया है. यही से मेरे जीवन में ईश्वर के प्रति आस्था काफी गहरी हो गई थी.

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *