महात्मा गाँधी को कांग्रेस से दूर करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही बीजेपी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। 2 अक्टूबर को महात्मा गाँधी की 150 जयंती मनाई जाएगी। महात्मा गाँधी ने देश को स्वच्छता का सन्देश दिया था। हाल ही में पीएम मोदी ने भी यूएन में संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से दुनिया के सामने महात्मा गाँधी के विचार रखे और स्वच्छता का सन्देश दिया। भारत में भी केंद्र सरकार द्वारा महात्मा गाँधी की 150 वी जयंती पर स्वच्छता मिशन को आगे बढ़ाया जाएगा। इस 2 अक्टूबर को देहरादून में प्रदेश के सभी सांसद पद यात्रा पर निकल रहे हैं। इसी दिन से स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत होगी। अब तक कांग्रेस के माने जाने वाले महात्मा गाँधी को उनसे दूर करने का कोई मौका बीजेपी नहीं छोड़ रही है।

पिछली बार 15 सितम्बर से लेकर 2 अक्टूबर तक स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया गया था जिसे पीएम मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ नाम दिया था। इस अभियान के तहत जगह जगह स्वच्छता के अलग अलग कार्यक्रमों को अंजाम दिया गया। साफ सफाई एक अच्छी आदत है और स्वच्छ पर्यावरण और अच्छे स्वास्थ्य के लिए सभी को इसे अपनाना चाहिए। इस बार का स्वच्छता अभियान एक बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक के खिलाफ चल रहा है।

महात्मा गाँधी की जयंती पर बीजेपी का इस तरह अपने अभियान के लिए काम में लेना कांग्रेस को नागवार गुजरा है। कांग्रेस के नेता कह रहे हैं की बीजेपी एक ढोगी पार्टी है। महात्मा गाँधी की हत्या उनके मातृ संगठन करवाई है। कांग्रेस का कहना है की धार्मिक उन्माद और लोगो को बांटना यही बीजेपी का मुख्य एजेंडा है। वही बीजेपी का कहना है की महात्मा गाँधी की जीतनी उपेक्षा कांग्रेस ने की है उतनी और किसी ने नहीं की।

Tag In

#BJP #MahatmaGandhi #modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *