महानवमी के दिन करें ये उपाय, कभी नहीं होगी इस बात की कमी…

धर्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आज नवरात्रि का नौवां दिन है। आज के दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा का विधान है। देवी के इस स्वरूप की पूजा करने से सभी प्रकार की सिद्धियां मिल जाती है। नवमी के अंतिम नवरात्रे के दिन नौ कन्याओं और एक बालक को घर पर आदर सहित बुलाकर खाना खिलाकर उन्हें भेंट देने से मां दुर्गा बहुत प्रसन्न होती है और मां दुर्गा का हाथ हमेशा उन पर बना रहता है और उन किसी प्रकार का कोई संकट नहीं आता। नवरात्रा के आखिरी दिन कुछ ऐसे उपाय के बारें में बताते है जिसके कारण आपके सिर पर हमेशा मां दुर्गा का हाथ रहेगा और आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। तो आइए नजर डालिए…

नवमीं की रात को पूरे घर में गंगाजल के छीटें दे। उसके बाद उस स्थान पर थोड़ा सा गाय के गोबर से ले करें जहां पर आप पूजा करना चाहते है। अब उस स्थान पर दो मुंह की बत्ती गाय के घी में जलाए। उसके पश्चात दीपक के आगे कपूरी पान के पत्ते पर कपूर, लौंग, इचायची और गुग्गल का हवन करें और मां दुर्गा के बीज मंत्र का जाप करें। जल्द ही आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।

नवमीं के दिन अगर आप एक पान के पत्ते पर एक रूपया रखकर मां भवानी के चरणों में श्रद्धा से अर्पित करोंगे तो धन संबंधी आ रही परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही पूजा के स्थान पर सच्चे मन से एक सुपारी रखे उस से भी मां दुर्गा बहुत प्रसन्न होती है।

Tag In

#avratri2019 #mahanavmi #navamiupay #navratrinavami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *