महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा, कांग्रेस 24, एनसीपी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लोकसभा 2019,

महाराष्ट्र में महागठबंधन के सीटों का ऐलान कर गिया गया है। कांग्रेस 24 और एनसीपी के खाते में 20 सीटें आई हैं। 4 सीटों पर सहयोगी दलें चुनाव लड़ेंगी।

महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा, कांग्रेस 24, एनसीपी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र में महागठबंधन के सीटों का ऐलान कर गिया गया है। कांग्रेस 24 और एनसीपी 20 सीटें दी गई है। 4 सीटों पर सहयोगी दलें चुनाव लड़ेंगी। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा-कांग्रेस 24 सीटों, एनसीपी 20 सीटों, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन दो सीटों, बहुजन अघाड़ी एक सीट और युवा स्वाभिमानी पक्ष एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा कर्नाटक की तुमकुर सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जेडीएस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। देवेगौड़ा कर्नाटक के तुमकुर सीट से कांग्रेस और जेडीएस के संयुक्त उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, कैराना से प्रदीप चौधरी को दिया टिकट

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है जिसमें तेलंगाना के 6, उत्तर प्रदेश के 3 और केरल व पश्चिम बंगाल के 1-1 प्रत्याशी शामिल हैं। बीजेपी ने कैराना लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने यहां से प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है। इसके अलावा नगीना से डॉ. यशवंत, बुलंदशहर से भोला सिंह को टिकट मिला है।

Tag In

# स्वाभिमानी शेतकारी संगठन #अशोक चव्हाण #एनसीपी #जेडीएस #नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी #पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा NCP कांग्रेस बीजेपी महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *