महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इन दिग्गजों की साख दाव पर

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव और उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान कितना होता है, इसपर भी चुनाव के नतीजे निर्भर करते हैं। बीजेपी के मामले में ऐसा माना जाता है की जीतना मतदान ज्यादा होगा उतना ज्यादा फायदा बीजेपी को होता है। चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभाओं के लिए चुनाव हो रहे हैं। भारत के विभिन्न हिस्सों में भी उपचुनाव हो रहे हैं। मैं इन राज्यों के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। पीएम मोदी ने आगे उम्मीद जताई है कि बड़ी संख्या में युवा मतदान करेंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा की सभी 288 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। महाराष्ट्र के चुनाव में कुछ प्रमुख प्रत्याशियों की किस्मत दाव पर लगी है।जिसमे कहा जा सकता है की दोनों तरफ से ऐसे प्रत्याशियों को उतरा गया है जिनमे काटे की टक्कर हो सकती है। जिनमे खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हैं जिनके सामने कांग्रेस ने आशीष देशमुख को उतारा है। गौरतलब है की आशीष देशमुख बीजेपी के पूर्व विधायक रहे हैं और अलग विदर्भ राज्य के प्रबल समर्थक हैं।

वही महाराष्ट्र में शिवसेना के बालासाहेब ठाकरे का पोता आदित्य ठाकरे पहली बार वर्ली से चुनाव लड़ने जा रहा है, पहली बार कोई ठाकरे परिवार का सदस्य चुनाव लड़ने जा रहा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार बारामती से चुनाव लड़ेंगे। महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे के छोटे बेटे नीतेश मैदान में हैं। नीतेश ने 2014 में इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर बीजेपी के एमएलए प्रमोद जाठर को हराया था। महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेता दिवंगत गोपीनाथ नाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे और भतीजे धनंजय मुंडे के बीच परली विधानसभा सीट पर चुनावी मुकाबला है।

Tag In

#पीएममोदी #महाराष्ट्रऔरहरियाणा #विधानसभाचुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *