मायावती नहीं करेंगी सोनिया व राहुल गांधी से मुलाकात, बीएसपी महासचिव ने कही ये बात…..

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज।2019 के लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद चुनाव परिणाणों से पहले अब विपक्षी दल एक दूसरे को मनाने में लगे हुए हैं। विपक्षी दलों की नजर उत्तरप्रदेश की सीटों पर टिकी हुई है। विपक्षी दलों में मनने व मनाने के इस दौर के बीच खबर आई थी कि बीएसपी प्रमुख मायावती सोमवार को सोनिया गांधी व राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगी। लेकिन इस खबर पर बीएसपी के महासचिव ने विराम लगा दिया है। बीएसपी के महासचिव ने बताया कि मायावती का ऐसा कोई प्लान नहीं है कि वो दिल्ली जानकर सोनिया व राहुल गांधी से मुलाकात करेंगी। बीएसपी के एससी मिश्रा ने कहा कि मायावती का आज दिल्ली जाकर मीटिंग करने का कोई प्रोग्राम तय नहीं है। वह लखनऊ में ही रहेंगी।

यूपी पर टिकी हैं विपक्ष की नजरें

चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस इस उधेड़बून में लगी है कि किस तरह से एसपी व बीएसपी को गठबंधन के लिए तैयार किया जाए। नतीजों से पहले कांग्रेस यूपी की सपा-बसपा दोनों पार्टियों को गठबंधन के लिए तैयार करने में जुटी हुई है। चुनाव परिणाम आने के बाद यदि जरूरत पड़ी तो यूपी के ये दोनों बड़े दल किंग मेकर के रूप में उभर कर सामने आएंगे। बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव तो इस बात का संकेत भी दे चुके हैं कि जरूरत पड़ी तो वो कांग्रेस को समर्थन दे सकते हैं। लेकिन मायावती ने अभी इस बारे में अपना पक्ष नहीं रखा है।

नायडू कर चुके हैं अखिलेश व मायावती से मुलाकात

बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू यूपी जाकर अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात कर चुके हैं। नायडू ने इस मुलाकात के बाद दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मायावती को गठबंधन के लिए मनाने की कोशिश की गई। जिसके बाद मायावती और सोनिया गांधी के बीच दिल्ली में बैठक की खबरें सामने आई थीं।

यूपी में बीजेपी को लग सकता है झटका

चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद अलग-अलग एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए हैं। एग्जिट पोल के अनुसार उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन को जबरदस्त फायदा मिलता दिख रहा है। ABP की ओर से जारी किए गए Exit Poll के अनुसार उत्तरप्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। एग्जिट पोल के अनुसार उत्तरप्रदेश में गठबंधन को 56 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं बीजेपी 22 सीटों पर सिमटती दिख रही है।

Tag In

#Mayawati #Soniya gandh lok shabha 2019i

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *