मायावती ने किया ऐलान, अब सभी चुनाव लड़ेंगे अकेले दम पर

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी अब अकेले ही चुनाव लड़ेगी। बसपा सुप्रीमो ने बताया कि समाजवादी पार्टी के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन पूरी तरह से तोड़ लिया है। सोमवार को बसपा अध्यक्ष मायावती ने बताया कि अब उनकी पार्टी चाहे छोटे चुनाव हो या फिर बड़े चुनाव सभी चुनाव अपने बूते पर लड़ेगी।

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में हार के बाद बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच सियासी तकरार बढ़ गई है। उसके बाद दोनों पार्टियों के बीच तकरार बढ़ती गई और अब ये दोनों पार्टियां अलग अलग हो गई है। मायावती ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया के जरिए दी।

साथ ही मायावती ने अपने सोशल मीडिया पर गठबंधन की बात करते हुए ​कहा कि वैसे तो सभी जानते है कि सपा के साथ सभी पुराने गिले-शिकवों को भुलाने के साथ-साथ सन् 2012-17 में सपा सरकार के बीएसपी व दलित विरोधी फैसलों, प्रमोशन में आरक्षण विरूद्ध कार्यों एवं बिगड़ी कानून व्यवस्था आदि को दरकिनार करके देश व जनहित में सपा के साथ गठबंधन धर्म को पूरी तरह से निभाया।

बहरहाल बता दें कि आम चुनाव से पहले जब समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन का ऐलान हो रहा था तो उस दिन मायावती और अखिलेश यादव के हावभाव को देखकर मानों ऐसा लग रहा था कि अब यह दोनों पार्टियां मिलकर लंबे समय तक राजनीति करेंगी। चुनावी समीकरण में भी ये साफ नजर आ रहा था कि ये दोनों गठबंधन पार्टियां अबकी बार कुछ बड़ा करने वाली है। लेकिन उनका उत्साह काम नहीं आ सका और लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश यादव दोनों ही जमीनी हकीकत को भांप नहीं पाए और करारी हार का सामना करना पड़ गया

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *