अब ना रैली, ना ट्वीट, मायावती-योगी पर चुनाव आयोग ने लगाईं ये पाबंदियां

ना रैली, ना ट्वीट, मायावती-योगी अब रहेंगे म्यूट

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच से एक खबर सामने आई है। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। सोमवार को चुनाव आयोग ने विवादित बयानों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के प्रचार करने पर रोक लगा दी है। दोनों पर यह रोक अलग-अलग रहेगी। जिसमें योगी के लिए 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे तक रोक लगा दी है। ये रोक मंगलवार सुबह 6 बजे से शुरू होगी। चुनाव आयोग की रोक बाद दोनों नेता कोई भी चुनावी रैली नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही टीवी के लिए इंटरव्यू भी नहीं दे सकते है।

चुनाव आयोग इन पर लगाई है रोक

–   सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे

–    कोई रोड शो नहीं कर पाएंगे

–    कोई राजनीतिक ट्वीट नहीं कर पाएंगे

–   कोई चुनावी सभा नहीं कर पाएंगे

–    कोई टीवी इंटरव्यू नहीं दे पाएंगे

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक हैं, जो यूपी के साथ-साथ पूरे देश में प्रचार कर रहे हैं। योगी ना सिर्फ भाषण बल्कि ट्विटर के जरिए भी विपक्षियों पर वार करते रहते है। वही कुछ दिनों पहले ट्विटर सक्रिय हुई मायावती भी विपक्षियों पर वार करती है। दोनों ही नेता चुनावी रैलियों के अलावा सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं।

Tag In

#bans #BSP chief Mayawati #Election Commission bans UP CM Yogi Adityanath and BSP chief Mayawati #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #lok sabha elections 2019 #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #loksba2019 #UP CM #Yogi Adityanath election-commission

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *