मारा गया ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना रहे रहे आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन मारा गया है. इसकी जानकारी अमेरिकी मीडिया ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से दी है. आपको बता दें, इसी साल मार्च महीने में अमेरिका ने हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर का ईनाम देने का ऐलान किया था.

ओसामा बिन लादेन को 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सील कमांडो ने मार गिराया था. अमेरिकी सैनिकों ने सिर्फ 40 मिनट तक चले एक आपरेशन में ओसामा का काम तमाम कर दिया.

ओसामा बिन लादेन का जन्म 1957 में सऊदी अरब के रियाद में हुआ था. 1979 में जब सोवियत संघ ने अफ़गानिस्तान पर आक्रमण किया, तो बिन लादेन अफ़गान प्रतिरोध में शामिल हो गया. सोवियत वापसी के बाद, लादेन ने अल-कायदा नेटवर्क का गठन किया था. 9/11 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला करने के पीछे ओसामा बिन लादेन का ही हाथ था. जिसके बाद अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के नेतृत्व में अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था.

हमजा बिन लादेन ने अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर हमले में शामिल आतंकी मुहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की थी. आपको बता दें, 2011 में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद हमजा ने अलकायदा की गद्दी संभाल ली थी. वो अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है

Tag In

#अलकायदा #ओसामा_बिन_लादेन #हमजा_बिन_लादेन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *