मुंबई और पुणे में आफत की बारिश, अब तक दीवार गिरने से 22 लोगों की मौत

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। मुंबई और आसपास के इलाकों में रुक रुक कर हो रही बारिश अब जानलेवा साबित होने लगी है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पुणे और मुंबई में अलग.अलग स्थानों पर दीवारें गिरने से लगभग 22 लोगों की मौत की खबर आ रही है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कईयों की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार इन हादसों में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि मुंबई के मलाड ईस्ट में दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई और मलबे में कई लोगों की दबने की संभावना है। जबकि पुणे में एक कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है। जबकि चार अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं एक और घटना में दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। बता दें कि तीन दिन पहले ही भारी बारिश के कारण पुणे में एक सोसाइटी की दीवार गिर गई थी। जिसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि एनडीआरएफ की टीमें घटनास्‍थलों पर पहुंच गई हैं और राहत और बचाव कार्य जारी है।

साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्‍य के कई हिस्‍सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई में आज सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। बहरहाल बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोशल मीडिया के जरिए इन घटनाओं पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं से काफी आहत हुआ हूं। साथ ही सीएम फडणवीस ने कहा कि मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। उन्होंने घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। साथ ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा भी की है।

Tag In

# flooded #CM_Devendra_Fadnavis #injured #mumbai #people

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *