पंजाब ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

IPL-2019,

अपने मैदान पर आज पंजाब ने मुंबई को किंग स्टाईल में हराया। जीत के नायक रहे के राहुल ने बेहतरीन पारी खेली राहुल ने नॉट आउट 71 रन बनाये मोहाली कि पिच पर आज 12वें सीजन का पहला मैच हो रहा हैं ,टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई ने पंजाब को जीत के लिए 177 रन का लक्ष्‍य समाने रखा है . मुंबई ने सलामी बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक(60) कप्‍तान रोहित शर्मा(32) व हार्दिक पंड्या(31) की पारियों के सहारे 7 विकेट पर 176 रन का स्‍कोर बनाया. पंजाब की ओर से मुरुगन अश्विन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए.

गेल ने 24 बाल पर 40 रन बनाये मोहाली में

कप्‍तान रोहित शर्मा ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. हार्डुस विल्‍जॉन ने इस जोड़ी को तोड़ा और रोहित को 32 रन पर शिकार बनाया. इसके एक ओवर बाद ही सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में चलते बने. दो विकेट में गिर जाने के बाद डी कॉक ने युवराज सिंह के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की. इस दौरान डी कॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वे 60 रन बनाने के बाद मोहम्‍मद शमी के शिकार बने.

युवराज सिंह भी ज्यादा ज्यादा तक नहीं टिक पाये और चलते बने. आखिरी के ओवर में मुंबई की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे. हार्दिक ने कुछ बड़े शॉट लगाए. जिसकी बदौलत मुंबई का स्‍कोर 180 के करीब पहुंचा.

पंजाब के कप्‍तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. उन्‍होंने टीम में एक बदलाव भी किया है. वरुण चक्रवर्ती की जगह मुरुगन अश्विन को खिलाया गया है. मुंबई ने कोई बदलाव नहीं किया है. दोनों टीमों ने अब तक दो-दो मैच खेले हैं और एक-एक बार जीत हासिल की है.

दोनों टीमें इस प्रकार से हैं –
किंग्स इलेवन पंजाब- लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, हार्दस विलजॉन, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी और एंड्रयू टाय.

मुंबई इंडियंस- क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, युवराज सिंह, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मिचेल मैक्लेघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

Tag In

#IPL 2019 #mumbai indians #Raswin hardik pandya punjab

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *