मुजफ्फरपुर में 108 बच्चों की मौत, हॉस्पिटल में मिले मानव कंकाल से मची हड़कंप

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। बिहार के मुजफ्फरपुर के चर्चित हॉस्पिटल के पीछे इंसानों के कंकाल मिलने की खबर सामने आई है। पिछले कुछ दिनों से मुजफ्फरपुर का श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बदइंतजामी के कारण चर्चा में है। यहां एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं, पूरे बिहार में अब तक एईएस से 145 बच्चों की मौत पुष्टि हो चुकी है। मरीजों के लिए बिस्तर व डॉक्टरों के अभाव और बच्चों को बेहतर इलाज न दिए जाने की वजह से ये हॉस्पिटल कुछ वक्त से सवालों के घेरे में है। एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद कई बड़े नेता यहां आ चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हाल ही में इस हॉस्पिटल का दौरा किया था। इसके बावजूद इसके हॉस्पिटल के आसपास नरकंकाल के टुकड़े मिलने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

एएनआई के अनुसार, हॉस्पिटल के पीछे नर कंकालों के कई टुकड़े मिल है। हॉस्पिटल प्रशासन ने इस मामले को लेकर जांच कराने की बात कही है। श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट एसके शाही का कहना है कि ‘पोस्टमार्डम डिपार्टमेंट प्रिंसिपल के अंतर्गत आता है। मैं प्रिंसिपल से बात करुंगा और जांच के लिए कमेटी बनाने की सिफारिश करुंगा।

नरकंकाल के टुकड़ों की फोटोज सामने आने के बाद काफी लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाए हैं. कुछ यूजर्स ने यहां तक लिखा है कि कहीं मौतों को छुपाने के लिए तो नरकंकालों को फेंक नहीं दिया गया?

Tag In

#Bihar #hospital #investigating_committee #latestnes #Muzaffarpur #Sri Krishna Medical College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *