narendra modi road show varanasi

मोदी की रैली भाड़े की भीड़, लाखों की गुलाब पत्ती, 30 टन वजनी फूल, 25 अप्रैल को मोदी ने बनाया लोगों का अप्रैल फुल। क्या ये सही है ?

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इनके खिलाफ कांग्रेस के अजय राय मैदान में हैं। पीएम मोदी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले गुरूवार को मोदी ने रोड शो किया। इस रोड शो में भारी जन सैलाब था। अब इसके बाद इसी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने मोदी पर आरोप लगाया है। आरोप में राय ने कहा है कि मोदी की रैली में जो भीड़ इक्कठा हुई थी वो स्थानीय लोग नहीं थे। वो बाहरी लोग थे और पैसे देकर बुलाए गए थे। इतना ही नहीं राय ने यह भी कहा कि मोदी ने इस रैली में लाखों रूपए खर्च कर दिए। अजय राय ने कहा कि इस रैली में 30 टन फूल और 50 लाख रूपए की गुलाब पत्ती का खर्चा किया गया है।

गुरूवार को मोदी की रैली में जुटा था भारी जन सैलाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को वाराणसी में हुए रोड शो में जुटे अपार जनसैलाब को उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने भाड़े की भीड़ बताते हुए कहा कि उनका ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी है। बता दें कि वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी के रोड शो में गुरुवार को भारी तादाद में लोग जुटे थे। इस पर राय ने दावा किया है कि इस भीड़ में मात्र 15 प्रतिशत लोग ही स्थानीय थे और वो भी बीजेपी के कार्यकर्ता थे। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा ने इस रोड शो पर लाखों रूपये बर्बाद कर दिए। राय ने कहा,‘‘ 30 टन फूल और 50 लाख रूपये की गुलाब की पंखुड़ियां लोगों को घरों में पैकेट बनाकर दी गई कि मोदीजी पर बरसाइएगा। राय ने कहा ” मोदी ने रोड शो के बाद कहा था कि वह भी फकीर है और काशी की फकीरी में रम गए हैं। इस पर तंज कसते हुए राय ने कहा कि उनका फकीरीपन बनावटी हैं।

मोदी को बताया नकली फकीर

अजय राय ने कहा,‘‘ असली फकीर हैं काशी के लोग यानी हम हैं। हम बाबा विश्वनाथ के भक्त हैं। बनावटी फकीरीपन है मोदीजी का। चुनाव से पहले तो कभी बनारस में आकर देखा नहीं। चुनाव जीतने के बाद मोदी का यह बीसवां दौरा था लेकिन उन्होंने कभी भी किसी मोहल्ले में या गांव में जाकर नहीं देखा। मोदी सिर्फ डीएलडब्ल्यू और बीएचयू जाते हैं। राय ने कहा कि,‘‘मोदी को इवेंट मैनेजमेंट कंपनी जहां जाने के लिए बोलती है वो वहीं जाते हैं, वहीं दर्शन करते हैं, गंगा आरती करते हैं और तबला सारंगी बजवाते हैं।

प्रियंका को मोदी के खिलाफ लड़ाने की थी चर्चा

बता दें कि वाराणसी से मोदी के खिलाफ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का उतारने का विचार था। लेकिन पार्टी ने एक बार फिर राय को टिकट दिया है। अयज राय पिछली बार तीसरे स्थान पर रहे थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी। मोदी को 5,81,022 वोट मिले थे जबकि आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 वोट हासिल हुए थे. राय को 75614 वोट मिले थे. यह पूछने पर कि क्या इस बार उन्हें करारी हार का डर नहीं है।

Tag In

#loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #pm_narendra_modi #PMMODI #pmnarendramodi modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *