मोदी के मुकाबले प्रियंका ?

लोकसभा 2019,

.
प्रवीण कुमार। ले पंगा
देश सबसे की हाईप्रोफाइल वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बना सकती है जानकर . सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस वाराणसी में मोदी को घेरने के लिए प्रियंका को मैदान में उतार सकती है , नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन प्रियंका को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया जा सकता है ,प्रियंका के आने से वाराणसी में मुकाबला ना केवल हाई प्रोफ़ाइल हो जायेगा ,बल्कि मोदी की 2014 जैसी जीत की उम्मीद भी कम हो सकती है ,हार या जीत का अंतर जो भी हो पर प्रियंका की उम्मीदवारी से मोदी के माथे पर सिकन आना लाजमी है ,
पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद उनके जीत के अंतर को देखते हुए कांग्रेस के सिपहसलाहो की सक्रीयता सूत्रों की खबर की पुष्टि कर रही है उनका तर्क है कि जैसे राहुल को अमेठी में बीजेपी घेर रही है, उसी तरह मोदी को वाराणसी में घेरा जाए. इस बारे में अभी आखिरी फैसला सोनिया और राहुल को लेना है ,जहां तक प्रियंका की बात है तो उनके हौसले को देख कर अंदाज लगाया जा सकता है की अगर उनको जिम्मेदारी दी जाती है तो वो मोदी को कड़ी टककर देने के लिए तैयार है भले ही मजाकिया लहजे में ही उन्होंने बोला था वाराणसी से लड़ जाऊ . कांग्रेस हाई कमान इस फैसले से पहले सपा-बसपा से बातचीत कर उनसे इस सीट पर समर्थन की मांग भी कर सकती है। हालांकि राहुल से जब भी पूछा गया है उनका जवाब रहा है कि चुनाव लड़ना है कि नहीं ये फैसला प्रियंका खुद करेंगी.

इस साल फरवरी में जब से प्रियंका गाधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव और पूर्वी यूपी की कमान दी गई है, तब से ही कार्यकर्ता उन्हें चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं. अभी तक कांग्रेस ने प्रियंका को कोई सीट नहीं दी है और कयास लगाए जा रहे थे कि शायद पीएम मोदी को घेरने के लिए कांग्रेस उन्हें वाराणसी सीट से उतार सकती है.

2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली से वाराणसी गए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को पीएम मोदी ने 1 लाख से ज्यादा के अंतर से हराया था. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय तीसरा स्थान पर रहे थे. अविंद केजरीवाल दिल्ली से गए थे और पीएम को कड़ी टक्कर देने में कामयाब रहे थे इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस इस बार प्रियंका पर दांव खेलना चाहती है.

Tag In

#bjp 2019 #congress 2019 #lkoshba 2019 #VARANASI modi Priyanka Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *