मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी और दे डाला ये बड़ा बयान, जिसे सुनकर अब…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को लेकर कई विपक्षी पार्टियां अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए नाराजगी जताई।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्र उसके लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं। देश उसकी जनता से बनता है न कि जमीन के टुकड़ों से। राहुल गांधी ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को एकतरफा फैसले के चलते टुकड़ों में बांटा गया है, यह संविधान का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ेगा।

बता दें कि सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को विभाजित करने से संबंधित संकल्प और विधेयक लोकसभा में चर्चा एवं पारित करने के लिए पेश किया। सोमवार को राज्यसभा में अनुच्छेद 370 की कई धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों एवं विधेयक को मंजूरी दे दी। गृहमंत्री शाह ने सोमवार को राज्यसभा विधेयक ​पेश किया।

Tag In

#Article_370 #jammu_kashmir #rahul_gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *