मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर, बॉलीवुड के इन स्टार ने दिए ये रिएक्शन

फिल्म,राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में बड़ी घोषणा करते हुए जम्मू कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक फैसला लिया है। गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल पेश कर दिया है। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का ऐलान किया।

इस ऐतिहासिक ऐलान के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर सरकार से संबंधित संविधान (जम्मू कश्मीर में लागू) आदेश 2019 जारी किया जो राज्य में भारत का संविधान लागू करने का प्रावधान करता है। राष्ट्रपति ने संविधान (जम्मू-कश्मीर में लागू) आदेश 2019 जारी किया जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इसी के साथ नया अब नया आदेश जम्मू कश्मीर में आदेश 1954 का स्थान लेगा। इसी के साथ अब जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35ए खत्म हो गया। साथ ही अब जम्मू कश्मीर से लद्दाख अलग हो गया है।

इस अनुच्छेद की समाप्ति के बाद अब कोई भी भारतीय, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में संपत्ति खरीद सकेगा। साथ ही ये ऐतिहासिक फैसला आने के बाद बॉलीवुड के स्टार ने भी अपने रिएक्शन देना शुरू किए।

बॉलीवुड के अनुपम खेर ने लिखा कि कश्मीर पर हल निकलना शुरू हो गया है।

कंगना रनौत ने भी इस ऐतिहासिक फैसले पर अपने खुशी जाहिर की और सोशल मीडिया के जरिए बताया कि देश को आतंकवाद से मुक्त करने के लिए 370 का हटना एक ऐतिहासिक कदम है।

Tag In

#amit_shah #Article_370 #bollywood_celebrity_reaction #jammu_kashmir #kanganaranaut #modi_government

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *