मोदी सरकार ने नोटबंदी के दौरान कैबिनेट को ताले में किया बंद : राहुल गांधी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकतंत्र का महापर्व अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 19 अप्रैल को होने वाले 7वें और अंतिम चरण में रविवार को आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हाल ही हुई हिंसा के कारण गुरूवार रात 10:00 बजे ही चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था। लेकिन बाकी की राज्यों में आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा।

इसी बीच बता दें कि आज अंतिम चुनावी सभा में सभी पार्टियों के नेता जमकर एक दूसरे की पार्टी पर तीखी बयानबाजी करते हुए नजर आ रहे है। इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने सोलन की सभा में मोदी और भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया।

राहुल गांधी ने हिमाचल के लोगों को लेकर कहा कि आज हिमाचल में चीन से सेब आ रहा है। क्या हमारे सेब अब मेड इन ​इंडिया नहीं रहे। जो अब चाइना से सेब आने लग गए। राहुल गांधी ने तो ये भी कहा कि हमारे पीएम तो कहते हैं कि आप चाइना का सेव खाओ और हिमाचल वाले पकौड़े तलो।

राहुल गांधी ने गुरूवार को प्रज्ञा ठाकुर के बयान नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे पर भी जमकर निशाना साधा। लेकिन प्रज्ञा ठाकुर ने इस बयान पर हंगाम बढ़ते देख माफी मांगी ली। प्रज्ञा के इस बयान पर भाजपा ने अपने का पूरी तरह से अलग कर लिया था। साथ ही राहुल गांधी ने नोटबंदी के मामले पर भी मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला।

राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने नोटबंदी का इतना बड़ा फैसला लिया। लेकिन उन्होंने इस बड़े फैसले में किसी भी पार्टी को साथ नहीं लिया। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि उन्होंने अपनी कैबिनेट को नोटबंदी के दौरान ताले में बंद कर दिया था।

उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों और बेरोजगारों के साथ भी बहुत बड़ा धोखा किया है। इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने पुलवामा में मारे गए शहीदों के खून का भी राजनैतिक इस्तेमाल किया है।

बहरहाल बता दें कि 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार में 8, मध्यप्रदेश में 8, पंजाब में 13, चंडीगढ़ में 1, झारखंड में 3, पश्चिम बंगाल में 9, यूपी में 13 और हिमाचल प्रदेश में 4 सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

बता दें कि 17वीं लोकसभा के लिए 23 मई को नतीजे घोषित किए जाएगें। 19 मई को सभी 543 सीटों पर लोकसभा चुनाव पूर्ण हो जाएगें।

Tag In

#election2019 #himachalpradesh #loksabhaelections #modi #PMMODI #rahulgandhi #solan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *