kohli

मौसम ने नहीं दिया हमारा साथ, गेंदबाजी करने में रही दिक्कत – कोहली

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । आप सभी यह बात तो बखूबी जानते हैं कि क्रिकेट का तो हर कोई दीवाना है पर जब बात भारत में हो रहे क्रिकेट की हो तो फिर कहना ही क्या ? जी हाँ बीते बुधवार ऑस्ट्रेलिया ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया और इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इसके साथ ही भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 4 विकेट से 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की शानदार सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दो गेंद बाकी रहते हुए, मैच और सीरीज अपने नाम कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने हमें खेल के हर पहलू में मात दी – कोहली

आपको बता दे कि, मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली से जब सवाल किया गया तो ,उसके जवाब में कहा कि इसका आंकलन करने के लिए यह सीरीज काफी छोटी थी, पर इस मैच से भारतीय क्रिकेट टीम की मेहनत पर किसी भी प्रकार का कोई संशय नहीं किया जा सकता हैं। इसके साथ ही कोहली ने यह भी कहा की ऑस्ट्रेलिया ने हमें खेल के हर पहलू में मात दी और वह इस टी 20 जीत के हकदार थे।

कोहली ने मैक्सवेल की बल्लेबाजी की तारिफ की

गौरतलब है कि भारत ने कोहली के 72 रनों की बदौलत 190 रनों का बड़ा स्कोर बनाया फिर भी यह जीत के लिए काफी नहीं रहा। आपको बता दें कि कोहली ने कहा कि ज्यादातर मैदानों पर 190 का स्कोर काफी होता है लेकिन जिस तरह से आज मैक्सवेल ने बल्लेबाजी की है उसे यह 190 रनों का स्कोरबोर्ड नाकाफी साबित हुआ। मैक्सवेल की बल्लेबाजी की तारीफ़ करते हुए बोले की मैक्सवेल, जब ऐसे बल्लेबाजी कर रहे हों तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।

हर हाल में ये मैच जीतना था लेकिन मौसम ने नहीं दिया साथ – कोहली

साथ ही कोहली ने कहा कि टीम हर मैच को लेकर चल रही है लेकिन इसके साथ ही जीतना भी जरूरी है। कोहली ने कहा कि हमें कम से कम इस मैच में जरूर जीतना चाहिए था लेकिन मौसम की खराबी के कारण ओस काफी हो रही थी। जिससे गेंदबाजी करना भी मुश्किल हो रहा था। इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि, इस विश्व कप से पहले भारतीय टीम को अब सिर्फ पांच वनडे इंटरनैशनल मैच और खेलने हैं। कोहली ने कहा कि हम हर खिलाड़ी को कुछ मैच देना चाहते थे और इस वनडे सीरीज हम इसका प्रयोग करेंगे। लेकिन अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

कोहली ने बेंगलुरु के विकेट की तारीफ करते हुए कहा कि अच्छी बात यह रही कि अब यह पहले जैसी हो गई है। उन्होंने कहा, ‘यह विकेट अब सामान्य हो गई है आप यहां लेंथ पर भरोसा कर सकते हैं।’ अपनी पारी के बारे में कोहली ने कहा, ‘मुझे अपनी पारी का आनंद आया लेकिन अगर आप मैच हार जाएं तो एक व्यक्ति का अचछा प्रदशन ज्यादा मायने नहीं रखता।’

Tag In

#2nd test of india vs england #2nd-test-india-vs-england-2018 #eng v ind #england vs india #engvind ind v eng #ind vs eng #india vs england #lords #test #test-series #Virat Kohli #virat-kohli-in-england #टेस्ट सीरीज 2018 #दूसरा टेस्ट #भारत बनाम इंग्लैंड #विराट कोहली विराटकोहली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *