यात्रियों के लिए दक्षिण भारत के टूर पैकेज के बाद भारतीय रेलवे ने यहाँ जाने का टूर पैकेज किया तैयार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज़, मोनिका सोनी। गर्मी में यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने पहले ही दक्षिण भारत घूमने का पैकेज शुरू किया था। अब फिर से भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन (IRCTC) भारत से भूटान के लिए स्पेशन टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। यात्रियों और पर्यटकों के लिए भूटान की खूबसूरती का नज़ारा देखने का यह अच्छा अवसर भारतीय रेलवे प्रदान कर रही है। भूटान हिमालय पर बसा दक्षिण एशिया का छोटा और खूबसूरत देश है और भारत और चीन का पड़ोसी देश भी है जिसकी वादियों का नज़ारा बहुत ही खूबसूरत दिखाई देता है।

अगर आप कम बजट के साथ भारत के बाहर घूमना चाहते हैं तो भूटान घूमने जाना आपके लिए एक सही विकल्प हो सकता है। भारतीय रेलवे ने इस पैकेज के अंदर क्या क्या शामिल किया है वो हम आपको बताते हैं।

भारतीय रेलवे ने इस टूर पैकेज का नाम भूटान- द लैंड ऑफ ड्रैगन (Bhutan-The land of Dragon) जिसमें भूटान की थिंपू, पारो, पुनाखा जगह शामिल है पर्यटक भूटान घूमने लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट में डीलक्स क्लास में जाएंगे जिसमें सिंगल शेयरिंग 39099 रुपये, ट्विन शेयरिंग 34399 रुपये, ट्रिपल शेयरिंग 29699 रुपये, चाइल्ड विद बेड 20599 रुपये, चाइल्ड विदआउट बेड 18199 रुपये रखें गए है।

इस पैकेज में भारतीय रेलवे ने आने-जाने के लिए एयर टिकट, स्टेंडर्ड कैटेगरी के होटल में स्टे, मील प्लान में ब्रेकफास्ट और डिनर, सभी ट्रांसफर और साइटसीइंग के लिए डीलक्स बस, दार्शनिक प्लेस में विजिट के लिए एंट्री फीस जैसी कई सारी चीज़ें शामिल की हैं।

Tag In

#Bhutan-The land of Dragon #IRCTC #भारतीय रेलवे #भूटान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *