यार्कर किंग मलिंगा ने विदाई मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि, भारत के इस दिग्गज गेंदबाज को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी और गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज का पहले मैच खेलकर अपने अन्तरराष्ट्रीय वनडे करियर को बाय-बाय बोल दिया है। लसिथ मलिंगा ने अपने अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ एक खास उपलब्धि हासिल की।

गौरतलब हैं कि लसिथ मलिंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने 9.4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट झटके। मलिंगा ने इसके साथ ही भारत के दिग्गज लेग स्पिनर को अनिल कुंबले (337 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। मलिंगा के नाम अब 338 विकेट हो गए हैं। इसी के साथ यार्कर किंग मलिंगा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 9वें और श्रीलंका के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

मलिंगा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 91 रन से जीत दर्ज की। मलिंगा को इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए अपने करियर के अंतिम वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसी के साथ श्रीलंका टीम ने अपने दिग्गज गेंदबाज को विजयी विदाई ​दी।

गौरतलब हैं कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा 111 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम 41.4 ओवरों में 223 रनों पर ही ढेर हो गई।

Tag In

#anil_kumble #lasith_malinga #lasith_malinga_retirement #odi_retirement #sl_vs_ban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *