युवा विकेटकीपर संजू सैमसन ने बनाया ये विराट रिकॉर्ड, इस मामलें में बने पहले बल्लेबाज

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने आज ऐसी आक्रामक पारी खेली और शानदार रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। बता दें संजू सैमसन ने आज घरेलू विजय हजारे ट्रॉफी प्रतियोगिता में तूफानी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया।

बता दें कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने आज केरल की ओर से गोवा के खिलाफ 212 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली। सैमसन विजय हजारे टूर्नामेंट के इस सीजन में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं, साथ ही लिस्ट ए में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया। इसी तूफानी पारी के बदौलत अब युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की मुश्किल बढ़ गई है।

24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्कों की सहायता से ये पारी खेली। इस दौरान सैमसन का स्ट्राइकरेट 164.34 का रहा। यह किसी भी भारतीय का दोहरे शतक के लिए सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है। गौरतलब है कि इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इतना तूफानी दोहरा शतक नहीं लगाया। साथ ही बता दें कि प्रथम क्लास क्रिकेट में भारत की ओर से ये 8वां दोहरा शतक है, जबकि घरेलू क्रिकेट में ये तीसरा दोहरा शतक है।

Tag In

#doublecentury #sanjusamson #vijayhazaretrophy2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *