यूएन में इमरान खान के 50 मिनट के भाषण का विदिशा मैत्रा ने दिया ये करारा जबाव, जानिए कौन है विदिशा मैत्रा

न्यूज़ गैलरी,राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में शुक्रवार का दिन भारत के लिए बहुत शानदार रहा। पीएम मोदी ने यूएनजीए के 74वें सत्र को किया संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने 17 मिनट के भाषण में विकास, पर्यावरण, आतंक जैसे कई मुद्दों पर अपने विचार रखें। साथ ही पीएम मोदी ने यूएनजीए में दुनिया को शांति का संदेश दिया। वहीं पीएम मोदी ने नाम नहीं लिए बिना ही पड़ौसी देश पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया।

बहरहाल बता दें कि पीएम मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए संबोधन के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करीब 15 मिनट बाद संबोधन किया। इमरान खान ने यूएनजीए में सबसे ज्यादा करीब 50 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान इमरान खान ने भारत की एक गलत और मनगढ़त छवि पेश करने की कोशिश की। लेकिन इमरान खान के जवाबों का शनिवार को ​भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

जी हां, शनिवार को भारत की विदेश मंत्रालय की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने पाकिस्तान के सवालों का करारा जवाब दिया। यूएन मिशन में भारत की सबसे नई अधिकारी विदिशा मैत्रा पाक के हर झूठ का पर्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इमरान खान का भाषण नफरत से भरा हुआ था और उनकी कही हर बात झूठी है। उन्होंने अतंरराष्ट्रीय मंच का गलत इस्तेमाल करते हुए गुमराह करने की कोशिश की। साथ ही विदिशा ने कहा कि पाकिस्तान ही एकमात्र ऐसा देश है जो जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा घो​षित किए गए आतंकियों को पेंशन देता है। बहरहाल बता दें कि विदिशा मैत्रा 2009 बैच की भारतीय विदेश सेवा की अधिकारी हैं।

Tag In

#imrankhan #primeministernarendramodi #unga #vidishamaitra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *