ये हैं टीम इंडिया के वो स्टार बल्लेबाज जिन्होंने वेस्टइंडीज में टेस्ट में बनाए सबसे ज्यादा रन, पहला नाम चौंकाने वाला

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय टीम का अभी तक वेस्टइंडीज दौरा शानदार रहा है। विराट एंड कंपनी ने मेजबान टीम को पहले टी20 और फिर वनडे मैच में हराकर कैरेबियाई दौरे की शानदार शुरूआत की। अब दोनों टीमों के बीच टेस्टी सीरीज का आयोजन 22 अगस्त से होने जा रहा है। टेस्ट सीरीज में भारत के कई बल्लेबाज मेजवान कैरेबियाई टीम के खिलाफ रन बटोर सकते है। लेकिन आज हम आपको उन भारतीय बल्लेबाजों के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए है। तो आइए नजर डालिए…

राहुल द्रविड़ : द वॉल के नाम से मशहूर भारतीय टीम के मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज में 17 टेस्ट मैचों की 27 पारियों में 1511 रन बनाए है। राहुल द्रविड़ का वेस्टइंडीज में टेस्ट में 146 बेस्ट स्कोर है।

सु​नील गावस्कर: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व भरोसेमंद बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 1970—71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की आठ पारियों में 774 रन बनाए। वहीं गावस्कर ने वेस्टइंडीज में कुल 24 टेस्ट पारियां खेली है। इस दौरान गावस्कर ने 7 शतक और 4 अर्धशतक की बदौलत 1404 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज में गावस्कर का टेस्ट में 220 रन बेस्ट है।

वीवीएस लक्ष्मण: टीम इंडिया के वेरी वेरी स्पेशल बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने वेस्टइंडीज में 27 टेस्ट पारियां खेली है। लक्ष्मण ने इस दौरान 1146 रन बनाए हैं। जिसमें 2 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। लक्ष्मण का कैरेबियाई धरती पर टेस्ट में 130 रन बेस्ट स्कोर है।

Tag In

#Rahul_Dravid #Sunil_Gavaskar #test #vvs_laxman #वेस्टइंडीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *