yogi adityanath

योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी में पूजा-अर्चना कर करेंगे रामलला के दर्शन

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। लोकसभा चुनाव में लगातार उथल-पुथल मची हुई है आये दिन कभी किसी नेता के विवादित ब्यान आ रहे तो कभी किसी मंत्री के जी हाँ अभी हालहि में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर सार्वजनिक चुनावी सभा करने से भले ही प्रतिबंध हो, लेकिन सीएम योगी की हनुमान भक्ति निरंतर जारी है. चुनाव आयोग की पाबंदी से बंधे योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जा रहे हैं. यहां पर वे हनुमानगढ़ी का दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद सीएम रामलला के दर्शन करेंगे. फिर योगी का संतों से मुलाकात का कार्यक्रम है.

बरहाल अली-बजरंग बली वाले भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे का बैन लगा रखा है. इस समय का सदुपयोग करने के लिए सीएम आदित्यनाथ दौरे पर निकल पड़े हैं, सीएम योगी पर प्रतिबंध का आज दूसरा दिन है. पहले दिन योगी ने लखनऊ में बजरंगबली की पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा पढ़ी, आज सीएम आदित्यनाथ अयोध्या में कूच कर रहे हैं. 

अयोध्या दौरे में योगी उस जगह पर भी जाएंगे जहां रामलला विराजमान हैं, यहां पर वो भगवान राम की पूजा करेंगे. इससे पहले योगी हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली की पूजा करेंगे. संयोग से आज महावीर जयंती का शुभ मुहूर्त भी है.

मान्यता है कि हुनुमानगढ़ी में पवनपुत्र का वास है. इसलिए जो भी श्रद्धालु अयोध्या आता है वो भगवान राम से पहले भक्त हनुमानजी के दर्शन करता है. आपको  बता दें कि योगी के चुनाव प्रचार पर जो संकट आया है, उसका सीधा रिश्ता तो बजरंग बली से ही है

दरअसल चुनाव आयोग ने सीएम योगी के अली-बजरंगबली भाषण का आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनके प्रचार अभियान पर 72 घंटे का बैन लगा रखा है. मंगलवार सुबह छह बजे से योगी पर लगे बैन की शुरुआत हुई है. इस प्रतिबंध की वजह से योगी ना तो रैली कर सकते हैं, ना राजनीतिक बैठक और ना चुनाव से जुड़ी कोई बयानबाजी कर सकते हैं. चुनाव आयोग ने उन्हें सोशल मीडिया के इस्तेमाल से भी रोक रखा है.

गौरतलब है कि सीएम योगी को मंगलवार को राजनाथ सिंह के रोड शो में भी शिरकत करना था, लेकिन इलेक्शन कमीशन [EC] की ओर से चले हंटर के बाद वे मजबूर हो गए हैं. हालांकि पिछले दो दिनों की हनुमान भक्ति की वजह से वह चर्चा में जरूर हैं. अयोध्या में प्रभु भक्ति के बाद योगी छोटी छावनी में राम जन्मभूमि न्यास के स्वामी नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे और इसके साथ ही साधु संतों से मुलाकात भी करेंगे.

Tag In

#Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #loksba2019 #सीएम योगी योगी आदित्यनाथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *