रक्षामंत्री राजनाथ आज संभालेंगे राफेल की कमान, अब होगा आसमान में इंडियन एयरफोर्स का राज

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत के लिए आज का दिन बहुत खास है। आज वायुसेना अपना 87वां वायुसेना दिवस और विजयदशमी मनाने जा रहा है। जानकारी के अनुसार आज व‍िजयदशमी के खास मौके पर भारत के रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह फ्रांसीसी कंपनी डैसो के प्रोडक्शन प्लांट बोर्दू में भारतीय परंपरा के अनुसार शस्त्र पूजा करेंगे और पहला फाइटर जेट प्राप्त करेंगे। इसी के साथ ही वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी।

इतना ही नहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज पहले फाइटर जेट विमान में उड़ान भी भरेंगे। इसी के साथ राफेल विमान आधिकारिक तौर पर भारतीय वायुसेना में शामिल हो जाएगा। राफेल का भारतयी वायुसेना में शामिल होने से हर भारतवासी आज बहुत खुशी और गौरव महसूस कर रहा है। बता दें कि राफेल उन्नत प्रौद्योगिकी से लैस लड़ाकू विमान है जो कुछ ही मिनटों में दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दे सकता है।

बता दें कि राजनाथ तीन दिन के दौरे पर कल यानी कि सोमवार को फ्रांस पहुंचे। इस दौरान उनके साथ वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा भी पहुंचे। जानकारी के अनुसार भारत राफेल की पहली खेप में विजयादशमी के मौके पर 36 राफेल विमान हासिल करेगा।

बता दें कि रफाल कई मायनों में बहुत खास तकनीकी से बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक फाईटर विमान रफाल में दो ऐसी म‍िसाइलें लगी हैं, ज‍िसके कारण भारत हवाई हमले में दुन‍िया में बाहुबली साब‍ित हो सकता है। यह क‍िसी भी मौसम में व‍िमानों और म‍िसाइलों को ध्वस्त करती है। सबसे खास बात यह कि रफाल का रडार दुश्मन के रडार को भी जाम करने में सक्षम है।

Tag In

#DefenceMinisterRajnathSingh #France #India #rafale #rafalefighterjet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *